trendingNow11807748
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Justin Trudeau Divorce: पत्नी सोफी से 18 साल बाद अलग होने जा रहे कनाडियन PM जस्टिन ट्रूडो, सोशल मीडिया पर किया फैसले का ऐलान

Justin Trudeau- Sophie Gregoire Trudeau: कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो की शादी आखिरकार टूटने के कगार पर आ गई है. विवाह के करीब 18 साल ट्रूडो अपनी पत्नी सोफी से अलग होने जा रहे हैं. 

Justin Trudeau Divorce: पत्नी सोफी से 18 साल बाद अलग होने जा रहे कनाडियन PM जस्टिन ट्रूडो, सोशल मीडिया पर किया फैसले का ऐलान
Stop
Devinder Kumar|Updated: Aug 03, 2023, 06:09 AM IST

Justin Trudeau Divorce with wife Sophie Gregoire Trudeau: कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो का परिवार बिखराव की ओर है. वे 18 साल बाद अपनी पत्‍नी सोफी ग्रेगोइरे ट्रूडो से तलाक लेने जा रहे हैं. सोफी इन दिनों अपने होम टाउन क्यूबेक में रह रही हैं. वे एक जमाने में टीवी रिपोर्टर रही हैं. दोनों के 3 बच्चे हैं. उन्होंने और जस्टिन ट्रूडो ने बुधवार को सोशल मीडिया पर इसकी आधिकारिक घोषणा की. इस ऐलान के बाद अब कनाडा में दोनों के भविष्य को लेकर कई तरह की चर्चाएं हो रही हैं. 

दोनों में बचपन से थी दोस्ती

जस्टिन ट्रूडो और सोफी (Justin Trudeau, Sophie Gregoire Trudeau)  दोनों बचपन के दोस्त हैं. सोफी जस्टिन ट्रूडो के फाई मिशेल की क्लास में पढ़ती थीं. बचपन से ही दोनों का एक-दूसरे के घर आना-जाना था. बड़े होने पर दोनों हायर स्टडीज में बिजी हो गए. वर्ष 2023 में दोनों फिर से मिले और उन्होंने डेटिंग शुरू की. इसके 2 साल बाद दोनों ने वर्ष 2005 में शादी कर ली. सोफी मानसिक स्वास्थ्य और महिलाओं के मुद्दों को लेकर अक्सर मुखर रही हैं. उन्होंने लगातार तीन चुनाव अभियानों में अपने जस्टिन ट्रूडो का साथ दिया. 

ट्रूडो ने पोस्‍ट लिखकर दी जानकारी

पीएम जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) ने बुधवार को अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर अलग होने की घोषणा की. उन्होंने लिखा, 'सोफी (Sophie Gregoire Trudeau) और मैं इस सच्चाई आपके साथ बांटना चाहते हैं. बहुत सारी मुश्किल और तार्किक बातों के बाद मैंने और सोफी ने अलग होने का फैसला किया है. इसके बावजूद हम हमेशा एक क्‍लोज फैमिली की तरह रहेंगे और एक-दूसरे का सम्‍मान करते रहेंगे.' उन्होंने सब लोगों से उनकी और बच्चों की निजता का सम्मान का आग्रह भी किया. 

वर्ष 2018 में किया था भारत दौरा

वहीं जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) के ऑफिस ने बयान जारी कर बताया कि आपसी सहमति के बाद कपल अलग हो रहा है. दोनों ने इस बारे में लीगल डॉक्यूमेंट पर साइन कर दिए हैं. जस्टिन ट्रूडो की उम्र 51 साल और सोफी की 48 साल है. ट्रूडो फैमिली वर्ष 2018 में पहली बार भारत दौरे पर आई थी. इस दौरान उन्होंने अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के भी दर्शन किए थे. दोनों की 18 साल बाद शादी टूटने पर कई लोगों ने निराशा जताई है. 

Read More
{}{}