trendingNow11887213
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Justin Trudeau: प्राइवेट आईलैंड..आगा खान स्कैंडल, बुरे फंसे थे जस्टिन ट्रूडो, मांगनी पड़ी थी माफी

Aga Khan: यह पूरी घटना तब की है जब कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो अपनी फैमिली को लेकर बहामास के एक प्राइवेट आईलैंड पर छुट्टियां मनाने गए थे. वहीं, कनाडा की एक महिला सांसद ओ रेगन भी अपने पति के साथ यहां पहुंची थीं.

Justin Trudeau: प्राइवेट आईलैंड..आगा खान स्कैंडल, बुरे फंसे थे जस्टिन ट्रूडो, मांगनी पड़ी थी माफी
Stop
Gaurav Pandey|Updated: Sep 25, 2023, 05:40 PM IST

Justin Trudeau: भारत के खिलाफ आग उगल रहे कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो सिर्फ अपनी सरकार बचाने के लिए फर्जीं आरोप लगा रहे हैं. जबकि खुद उनका जमकर विरोध उनके देश में हो रहा है. ऐसा कई बार हो चुका है जब जस्टिन ट्रूडो अपनी ही देश के जनता के निशाने पर आए हों और एक बार तो उन्हें माफी मांगनी पड़ गई थी. यह सब तब हुआ था जब उन नाम आगा खान स्कैंडल में सामने आया था. उस समय वह अपने परिवार के साथ एक प्राइवेट आइलैंड पर छुट्टियां मनाने के लिए गए हुए थे.

दरअसल, यह घटना 2016 की है. इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिसंबर 2016 में ट्रूडो परिवार समेत बहामास के एक प्राइवेट आईलैंड पर छुट्टियां मनाने गए थे. यह ट्रिप अरबपति आगा खान की तरफ से आयोजित थी. ट्रूडो के लिए प्राइवेट आईलैंड और प्राइवेट हेलिकॉप्टर की व्यवस्था की गई थी. इस ट्रिप में कनाडा की एक महिला सांसद ओ रेगन भी अपने पति के साथ यहां पहुंची थीं. इसके अलावा ट्रूडो की लिबरल पार्टी की अध्यक्ष अन्ना गेनी भी अपने पति के साथ इसी आईलैंड पर घूमने गई थीं. ट्रूडो जैसे ही छुट्टी मनाकर देश लौटे कनाडा में बवाल मच गया. 

आरोप लगा कि ट्रूडो ने बिजनेसमैन आगा खान से निजी लाभ लिया है. जांच में ये आरोप सही निकले तो ट्रूडो बैकफुट पर आ गए. फंसने के बाद ट्रूडो ने अपनी गलती मानी और बचने के लिए कहा कि आगा खान उनके पारिवारिक मित्र हैं. उन्होंने वादा किया कि आगे से ऐसा नहीं करेंगे. यह पूरा मामला आगा खान स्कैंडल के नाम से मशहूर हुआ था.

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आगा खान एक रॉयल फैमिली से संबंध रखते हैं और उन्हें पिता से बड़ी अचल संपत्ति विरासत में मिली थी. उनके पास न्यूयॉर्क, फ्रांस, केन्या जैसे देशों में कई प्रॉपर्टीज हैं. इसके अलावा आगा खान कई लग्जरी होटल्स के मालिक भी हैं. वे आध्यात्मिक वक्ता भी हैं.

Read More
{}{}