trendingNow12291493
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Jordan–Israel: जॉर्डन ने की अल-अक्सा मस्जिद परिसर में इजराइली घुसपैठ की निंदा, कही ये बड़ी बात

Al Aqsa Mosque Complex: जॉर्डन ने इजराइल से मस्जिद परिसर में हो रहे घुसपैठ को रोकने और इसकी पवित्रता का सम्मान करने अपील की है.

Jordan–Israel: जॉर्डन ने की अल-अक्सा मस्जिद परिसर में इजराइली घुसपैठ की निंदा, कही ये बड़ी बात
Stop
Manish Kumar.1|Updated: Jun 13, 2024, 03:28 PM IST

Al Aqsa Mosque News: जॉर्डन के विदेश मंत्रालय ने इजराइली पुलिस की देखरेख में अल-अक्सा मस्जिद परिसर में इजराइलियों की घुसपैठ की निंदा की है. समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने बताया कि बुधवार को हुई घुसपैठ की घटना की निंदा करते हुए जॉर्डन ने मस्जिद परिसर के अंदर इजराइलियों को बसाने की कवायद को भड़काऊ और इसकी पवित्रता का उल्लंघन बताया. 

जॉर्डन ने इजरायल से की ये अपील
मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि, 'यह एक व्यवस्थित इजरायल नीति को दर्शाता है, जो अंतरराष्ट्रीय कानूनों के खिलाफ है.' जॉर्डन ने इजराइल से मस्जिद परिसर में हो रहे घुसपैठ को रोकने और इसकी पवित्रता का सम्मान करने अपील की है.

गौरतलब है कि अल-अक्सा मस्जिद परिसर, जिसे यहूदी लोग टेंपल माउंट के नाम से जानते हैं, मुसलमानों और यहूदियों के लिए समान रूप से महत्व रखता है.

1994 में हुआ था जॉर्डन और इजरायल में समझौता?
इसे लेकर लंबे समय से विवाद जारी है. 1994 में जॉर्डन और इजरायल के बीच हुए शांति समझौते के अनुसार पूर्वी यरुशलम में स्थित मस्जिद परिसर की देखरेख की जिम्मेदारी जॉर्डन की है. 1967 के मध्य पूर्व युद्ध के बाद इजराइल ने इस क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है.

(इनपुट - एजेंसी)

File photo courtesy: Reuters

Read More
{}{}