trendingNow12346969
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

US Elections 2024: जो बाइडेन ने किया कमला हैरिस का समर्थन तो पार्टी पर हुई 'पैसों की बारिश', एक दिन में मिला इतना चंदा कि सब रह गए हैरान

US Presidential Election 2024: राष्ट्रपति जो बाइडेन ने रविवार को जहां चुनावी दौड़ से हटने का ऐलान किया वहीं डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के नाम का समर्थन किया.

US Elections 2024: जो बाइडेन ने किया कमला हैरिस का समर्थन तो पार्टी पर हुई 'पैसों की बारिश', एक दिन में मिला इतना चंदा कि सब रह गए हैरान
Stop
Manish Kumar.1|Updated: Jul 22, 2024, 10:11 AM IST

Kamala Harris News: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की चुनावी दौड़ से हटने और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का समर्थन करने की घोषणा ने डेमोक्रेटिक पार्टी को रिकॉर्ड तोड़ चंदा दिलाया है. डेमोक्रेटिक फंडरेजिंग ग्रुप एक्टब्लू ने रविवार शाम को कहा कहा, 'रात 9 बजे तक, जमीनी स्तर के समर्थकों ने $46.7 मिलियन (3,90,82,94,980.00 INR) दिए जो कि 2024 के चुनाव अभियान में बड़ा सिंगल-डे कलेक्शन है. 

एएफबी के मुताबिक एक्टब्लू डेमोक्रेटिक उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन फंड जुटाने की सुविधा प्रदान करने वाले ग्रुप है. उसने एक्स पर एक पोस्ट में रिकॉर्ड तोड़ कलेक्शन की जानकारी दी. 

बता दें अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने रविवार को घोषणा की वह नवंबर होने वाला राष्ट्रपति चुनाव नहीं लड़ेंगे. इसके साथ ही उन्होंने डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के नाम का समर्थन किया.

'यह मेरी पार्टी और देश के सर्वोत्तम हित में'
पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट में रिपब्लिकन डोनाल्ड ट्रंप से बुरी तरह पिछड़ने के बाद से ही उनके चुनावी दौड़े से हटने की अटकलें लगने लगी थी. 81 साल के बाइडेन की उम्र और फिटनेस पहले ही एक बड़ा मुद्दा बनी हुई थी. इस बीच पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट में ट्रंप के मुकाबले बाइडेन  के ‘खराब’ प्रदर्शन उन्हें विरोधियों ही नहीं बल्कि अपनों की भी आलोचनाओं के केंद्र में ला दिया. उनके खराब स्वास्थ्य, उनके प्रतिद्वंद्वी ट्रंप की हत्या की कोशिश और सर्वे में उनकी घटती लोकप्रियता के बीच डेमोक्रेटिक पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने राष्ट्रपति को चुनावी दौड़ से पीछे हटने का सुझाव दिया था. 

बाइडेन ने राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की दौड़ से हटने का एलान करते हुए कहा कि ‘यह मेरी पार्टी और देश के सर्वोत्तम हित में है.’उन्होंने यह फैसला अमेरिका में पांच नवंबर को होने वाले मतदान से चार महीने पहले आया है.  

बता दें बाइडेन फिलहाल कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद अपने डेलावेयर निवास पर पृथक-वास में हैं. बाइडेन ने कहा कि वह इस सप्ताह के अंत में अपने निर्णय के बारे में अधिक विस्तार से देश को बताएंगे.

कमला हैरिस को लेकर बाइडेन ने क्या कहा? 
अमेरिकी राष्ट्रपति ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘आज मैं कमला हैरिस को इस साल हमारी पार्टी का उम्मीदवार बनाने के लिए अपना पूरा समर्थन और समर्थन देना चाहता हूं. डेमोक्रेटिक पार्टी के एकजुट होकर ट्रंप को हराने का समय आ गया है.’

Read More
{}{}