trendingNow12324120
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Joe Biden: थका और बीमार था…लेकिन केवल भगवान ही मुझे रेस से बाहर कर सकते हैं, बाइडेन की हुंकार

US News: 27 जून को पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप के साथ हुई बहस में खराब प्रदर्शन के बाद बाइडेन  की लोकप्रियता की ‘रेटिंग’ गिर गई है. इसके बाद उन्हीं की पार्टी के कुछ नेताओं ने उनसे राष्ट्रपति पद के चुनाव की दौड़ से बाहर होने की अपील की है.

Joe Biden: थका और बीमार था…लेकिन केवल भगवान ही मुझे रेस से बाहर कर सकते हैं, बाइडेन की हुंकार
Stop
Manish Kumar.1|Updated: Jul 06, 2024, 12:40 PM IST

US Presidential Election 2024: यूएस प्रेसिडेंट जो बाइडेन  ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट में अपने खराब प्रदर्शन को स्वीकार किया. उन्होंने शुक्रवार को कहा कि वह बहस से पहले ‘थके हुए और बीमार’ थे. हालांकि वह चुनाव लड़ने पर अब भी अड़े हुए हैं. उन्होंने कहा कि केवल ‘सर्वशक्तिमान भगवान’ ही उन्हें पांच नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव की दौड़ से बाहर कर सकते हैं.

बता दें अटलांटा में 27 जून को पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप के साथ हुई बहस में खराब प्रदर्शन के बाद बाइडेन  की लोकप्रियता की ‘रेटिंग’ गिर गई है. इसके बाद उन्हीं की पार्टी के कुछ नेताओं ने उनसे राष्ट्रपति पद के चुनाव की दौड़ से बाहर होने की अपील की है.

'मैं थक गया था'
बाइडेन  ने 'एबीसी न्यूज' से इंटरव्यू के दौरान बहस में अपने खराब प्रदर्शन को लेकर कहा, 'यह एक बुरा प्रकरण था. किसी गंभीर स्थिति का कोई संकेत नहीं था. मैं थक गया था. मैंने तैयारी के दौरान अपने मन की नहीं सुनी और यह केवल एक बुरी रात थी.’

सारी गलती मेरी
यह बहस के बाद किसी टेलीविजन चैनल के साथ उनका पहला इंटरव्यू था. राष्ट्रपति ने कहा, 'मैं बीमार था. डॉक्टर मेरे साथ थे. मैंने उनसे पूछा कि क्या उन्होंने मेरी कोविड-19 संबंधी जांच की है. वह यह पता लगाने की कोशिश कर रहे थे कि मेरे बीमार होने का कारण क्या है. उन्होंने मेरी कोविड जांच की लेकिन मुझे संक्रमण नहीं हुआ था. मुझे बस सर्दी लगी थी.' उन्होंने कहा कि बहस में उनके खराब प्रदर्शन में किसी और की नहीं ‘बल्कि मेरी गलती थी.’

बाइडेन ने कहा कि डेमोक्रेटिक पार्टी के किसी भी प्रमुख नेता ने उनसे चुनाव से हटने के लिए नहीं कहा है. उन्होंने कहा कि वह राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ से तभी हटेंगे जब 'सर्वशक्तिमान भगवान' उनसे ऐसा करने के लिए कहेंगे.

Read More
{}{}