Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Joe Biden: 100 फीसदी गलत..., एयर फोर्स वन पर बिडेन की 'मेडिकल इमरजेंसी' से व्हाइट हाउस का साफ इनकार

White House News: व्हाइट हाउस ने राजनीतिक एक्टिविस्ट लॉरा लूमर के दावों को खारिज कर दिया. लूमर ने कहा था कि प्रेसिडेंट जो बिडेन को एयर फोर्स वन पर किसी खास तरह की "मेडिकल इमरजेंसी" का सामना करना पड़ा था.

Joe Biden: 100 फीसदी गलत..., एयर फोर्स वन पर बिडेन की 'मेडिकल इमरजेंसी' से व्हाइट हाउस का साफ इनकार
Stop
Keshav Kumar|Updated: Jul 06, 2024, 07:01 PM IST

Air Force One: धुर दक्षिणपंथी सोशल मीडिया एक्टिविस्ट लॉरा लूमर ने हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन को लेकर एक सनसनीखेज दावा कर दुनिया भर का ध्यान खींच लिया. लूमर ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन को एयर फोर्स वन में "मेडिकल इमरजेंसी" का सामना करना पड़ा. बाद में व्हाइट हाउस ने इस दावे को सौ फीसदी जूठा करार देते हुए सिरे से खारिज कर दिया.

बीएनओ न्यूज के मुताबिक, "व्हाइट हाउस का कहना है कि एयर फोर्स वन पर मेडिकल इमरजेंसी के बारे में अफवाहें हैं. वह 100 फीसदी झूठी हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति को बिना किसी परेशानी के विमान से उतरते देखा गया और वह शाम 7:50 बजे डेलावेयर  स्थित अपने घर पहुंचे.''

जो बिडेन के बारे में लॉरा लूमर ने क्या-क्या दावा किया था

लूमर ने पहले दावा किया था कि एयर फोर्स वन पर "मेडिकल इमरजेंसी" का सामना करने के बाद बिडेन ने अपने विस्कॉन्सिन जुलाई के फंड रेजिंग प्रोग्राम को रद्द कर दिया था. उन्होंने एक्स पर लिखा और एक स्क्रीनशॉट शेयर किया, जिसमें विलमिंगटन में राष्ट्रपति के घर से एक यात्रा पूल रिपोर्ट थी. “जो बिडेन को उड़ान के दौरान एक मेडिकल इमरजेंसी का सामना करना पड़ा और उनके कर्मचारी नहीं चाहते थे कि पत्रकार इसे देखें.” 

लोगों के सवाल उठाने पर एक्टिविस्ट लूमर ने किया अपने दावे का बचाव 

लूमर ने अपने पोस्ट में लिखा, "जब काफिला @JoeBiden के घर के बाहर पहुंचा तो पूल ने राष्ट्रपति को नहीं देखा." क्या आप अचानक ऐसा नहीं करेंगे? जो बिडेन को उड़ान के दौरान मेडिकल इमरजेंसी का सामना करना पड़ा और उनके कर्मचारी नहीं चाहते थे कि पत्रकार इसे देखें." हालांकि, उनके पोस्ट के बाद लोगों ने उनकी विश्वसनीयता पर सवाल उठाए. इस पर उन्होंने जवाब दिया कि यह गलत जानकारी नहीं है. 

लूमर का दावा,  बिडेन ने व्हाइट हाउस में डेमोक्रेट गवर्नरों से झूठ बोला

एक्टिविस्ट लूमर ने कहा कि बिडेन ने व्हाइट हाउस में डेमोक्रेट गवर्नरों से अपने हेल्थ के बारे में झूठ बोला था. उन्होंने आगे कहा कि रद्द करने से पहले, बिडेन की पेंसिल्वेनिया यात्रा से पहले ईआर के अंदर एक कमरा सीक्रेट सर्विस की ओर से रिजर्व किया गया था. लूमर ने एक्स पर पोस्ट किया, "रविवार को बिडेन की पेंसिल्वेनिया यात्रा (जो अब रद्द कर दी गई है) से पहले सीक्रेट सर्विस ईआर में कमरे क्यों रिजर्व कर रही है. यह बहुत स्पष्ट है कि सीक्रेट सर्विस @SecretService बिडेन की मेडिकल इमरजेंसी की तैयारी कर रही थी, जिसका आज जो बिडेन ने एयर फोर्स वन पर सामना किया था."

ये भी पढ़ें - Rahul Gandhi: लोको पायलटों से राहुल गांधी की मुलाकात पर मचा बवाल, BJP बोली- किराए के एक्टर्स से मिले!

बिडेन के विलमिंगटन, डेलावेयर पहुंचने का वीडियो इंटरनेट पर वायरल

हालांकि, बिडेन के विलमिंगटन, डेलावेयर पहुंचने का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल होने के बाद लूमर के दावे नाकाम होते दिखाई दिए. इस बीच, एक्स पर यूएस की लीडिंग रिपोर्ट ने लिखा, “बिडेन को मेडिकल इमरजेंसी का अनुभव होने की खबरें झूठी प्रतीत होती हैं, क्योंकि उन्हें विस्कॉन्सिन में अपने कैंपेन प्रोग्राम के बाद विलमिंगटन, डेलावेयर में उतरते देखा गया था. इस समय इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है कि क्या वह उड़ान में ठीक हो गए थे या रिपोर्टें झूठी थीं.''

ये भी पढ़ें - Hathras Stampede: मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के बाद काली कमाई पर शिकंजा, हाथरस कांड में अब इनकम टैक्स विभाग भी करेगा जांच

{}{}