trendingNow11439811
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Istanbul Blast: आत्मघाती धमाके से दहला इस्तांबुल, 6 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा लोग घायल

Istanbul Blast: टर्की की राजधानी इस्तांबुल में बड़ा आत्मघाती धमाका हुआ है. स्थानीय मीडिया के मुताबिक इस्तांबुल के मध्य में एक व्यस्त इलाके में रविवार को एक जोरदार विस्फोट हुआ, खबरों के मुताबिक, इस विस्फोट में कम से कम 6 लोगों की मौत हुई है. वहीं, 50 से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं.

Istanbul Blast: आत्मघाती धमाके से दहला इस्तांबुल, 6 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा लोग घायल
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 13, 2022, 09:19 PM IST

Istanbul Explosion: टर्की के सबसे बड़े और व्यस्ततम शहर इस्तांबुल में बड़ा आत्मघाती धमाका हुआ है. स्थानीय मीडिया के मुताबिक इस्तांबुल के मध्य में एक व्यस्त इलाके में रविवार को एक जोरदार विस्फोट हुआ, खबरों के मुताबिक, इस विस्फोट में कम से कम 6 लोगों की मौत हुई है. वहीं, 50 से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं. ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में आग की लपटें दिखाई दे रही हैं और तेज धमाके की आवाज सुनाई दे रही है. वीडियो में राहगीरों को भागते देखा जा सकता है. विस्फोट शाम 4:00 बजे (1300 जीएमटी) हुआ.

मौके पर अफरा-तफरी

टर्की ब्रॉडकास्टर टीआरटी और अन्य मीडिया रिपोर्टों में एंबुलेंस और पुलिस को इस्तांबुल के बेयोग्लू जिले में लोकप्रिय इस्तिकलाल स्ट्रीट पर घटनास्थल की ओर जाते हुए दिखाया गया है. राज्य के स्वामित्व वाली अनादोलू एजेंसी ने कहा कि विस्फोट के कारणों का अभी पता नहीं चला है.

बेहद भीड़-भाड़ वाला इलाका

एवेन्यू एक भीड़भाड़ वाला रास्ता है जो पर्यटकों और स्थानीय लोगों में बेहद लोकप्रिय है. यहां कई दुकानें और रेस्टूरेंट भी हैं. रविवार होने के कारण ब्लास्ट के वक्त वहां लोगों की भीड़ भी ज्यादा थी. विस्फोट स्थानीय समयानुसार शाम करीब 4:20 पर हुआ. धमाके बाद पुलिस ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर दी है. सिटी सेंटर के ऊपर से हेलीकॉप्टर से हवाई सर्वेक्षण भी किया गया. 57 वर्षीय चश्मदीद सेमल डेनिजसी ने एएफपी को बताया कि मैं 50-55 मीटर (गज) दूर था, अचानक विस्फोट की आवाज आई. मैंने जमीन पर तीन या चार लोगों को देखा. लोग दहशत में भाग रहे थे. बहुत जोर का धमाका हुआ और काले धुएं का गुबार दिखा.

पहले भी आतंकी धमाके से दहल चुका है इस्तांबुल

सुरक्षा बलों की भारी तैनाती ने सभी प्रवेश द्वारों पर समान रूप से रोक लगा दी, जबकि हमले के बाद बचावकर्मियों और पुलिस की भारी तैनाती दिखाई दे रही थी. विस्फोट स्थानीय लोगों और पर्यटकों के बीच लोकप्रिय इस्तिकलाल शॉपिंग स्ट्रीट में हुआ. इस्लामिक स्टेट समूह द्वारा दावा किए गए 2015-2016 में इस्तांबुल को लक्षित हमलों की एक श्रृंखला के दौरान इस्तिकलाल एवेन्यू प्रभावित हुआ था.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Read More
{}{}