Hindi News >>दुनिया
Advertisement

काहिरा में शांति वार्ता के बीच, इजरायल ने हमास नेता याह्या सिनवार पर हमले के प्रयास किए तेज

Conflict Between Israel and Hamas :  इजरायल और हमास के बीच युद्धविराम समझौते पर पहुंचने के लिए काहिरा में चल रही शांति वार्ता के बीच इजरायली सेना ने गाजा में बड़ी कार्रवाई की है.

Conflict Between Israel and Hamas
Stop
KIRTIKA TYAGI|Updated: May 05, 2024, 02:51 PM IST

Israel Hamas war : इजरायल और हमास के बीच युद्धविराम समझौते पर पहुंचने के लिए काहिरा में चल रही शांति वार्ता के बीच इजरायली सेना ने गाजा में बड़ी कार्रवाई की है. इजरायल के रक्षा मंत्रालय ने बताया, कि रक्षा मंत्री योव गैलेंट द्वारा बुलाई गई उच्च स्तरीय बैठक में सिनवार को जिंदा या मुर्दा पकड़ने पर चर्चा की गई है. 

जरायल डिफेंस फोर्सेज (IDF) ने इस्लामिक जिहाद राफा ब्रिगेड के एक वरिष्ठ कमांडर ऐमान जाराब को मार गिराया. IDF ने बताया कि दक्षिणी गाजा शहर में हवाई हमले किए गए, जिसमें ऐमान जाराब मारा गया है.

 

जानकारी के अनुसार,  इजरायल ने हमास के सैन्य कमांडर याह्या सिनवार को ढेर करने के अपने प्रयास तेज कर दिए हैं. रक्षा मंत्री ने शीर्ष सेना और खुफिया अधिकारियों से कहा है कि सिनवार को मारना सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए. सिनवार और मोहम्मद दीफ कथित तौर पर गाजा के राफा क्षेत्र में इजरायली बंधकों के बीच छिपे हुए हैं

 

सिनवार के करीब पहुंच चुकी थी सेना

इजरायली खुफिया एजेंसियों ने बताया है कि वह आईडीएफ हमले को रोकने के लिए कुछ इजरायली बंधकों के साथ एक सुरंग से दूसरी सुरंग में जा रहा था. इजराइल के रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने  बताया कि आईडीएफ कुछ दिन पहले सिनवार तक लगभग पहुंच चुका था. रक्षा मंत्री योव गैलेंट द्वारा बुलाई गई बैठक में इजरायल के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार तजाची हानेग्बी, शिन बेट प्रमुख रोनेन बार और कई शीर्ष इजरायली सेना के अधिकारी शामिल हुए.

 

 

 

 

 

 

{}{}