trendingNow11914079
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Gaza: इजरायल-हमास जंग हुई और भी खतरनाक, अल-अक्सा मस्जिद की तरफ बढ़ रही भीड़

Hamas: इन सबके बीच गाजा पट्टी पर रहने वाले लोग और हमास के आतंकी दोनों ही अपनी अपनी जान बचाने के लिए सुरंगों का इस्तेमाल कर रहे हैं. इनका निर्माण आतंकियों को अपनी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए किया गया था.

Gaza: इजरायल-हमास जंग हुई और भी खतरनाक, अल-अक्सा मस्जिद की तरफ बढ़ रही भीड़
Stop
Gaurav Pandey|Updated: Oct 13, 2023, 10:13 PM IST

Israel Palestine War: इजरायल और हमास का युद्ध अब और भी खतरनाक रूप लेता जा रहा है. एक तरफ जहां इजरायल ने टैंक उतार दिए हैं तो वहीं अब अल-अक्सा मस्जिद की तरफ भीड़ बढ़ रही है. असल में इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कई इस्लामिक देशों से लोग अल-अक्सा मस्जिद की तरफ बढ़ रहे हैं. इनमें ईरान, जॉर्डन, सीरिया और लेबनान के लोग शामिल हैं. इसका मतलब यह हुआ है कि आने वाले दिनों यह युद्ध और भी खतरनाक रूप धारण कर सकता है. इस बीच इजरायली सेना ने कई मस्जिदों से लोगों को बाहर कर रही है.

दरअसल, जानकारी के मुताबिक कई इस्लामिक देशों में हमास के समर्थन में प्रदर्शन हो रहे हैं. इन सबके बीच कुछ प्रदर्शनकारी अल-अक्सा मस्जिद की तरफ बढ़ रहे हैं. इन सबके बीच गाजा पट्टी पर रहने वाले लोग और हमास के आतंकी दोनों ही अपनी अपनी जान बचाने के लिए सुरंगों का इस्तेमाल कर रहे हैं. इनका निर्माण आतंकियों को अपनी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए किया गया था. गाजा पर इजरायल की तरफ से चौतरफा हमला किया जा रहा है. इसलिए ये सुरंगें हमास के आतंकी प्रयोग में ला रहे हैं. 

वहीं इजरायल की सेना गाजा पर जमीनी कार्रवाई करने की तैयारी में है. इजरायल ने वहां के लोगों को अपने घरबार छोड़ कर गाजा की दक्षिण की ओर कूच करने को कहा है. इतना ही नहीं इजरायल ने ड्रोन विमानों के ज़रिए अपनी चेतावनी वाले पर्चे आसमान से गिराए थे. इसके बाद शुक्रवार शाम (भारतीय समयानुसार) ऐसी तमाम तस्वीरें आई हैं जिनमें सड़कों पर फलस्तीनी लोग अपना सामान लेकर चलते हुए नजर आ रहे हैं. इजरायल ने अपने चेतावनी वाली लाखों पर्चियां इस इलाके में आसमान से गिराई हैं.

तेल अवीव और पड़ोसी शहरों में हवाई अलर्ट सायरन बज रहे हैं. इससे पहले नॉर्थ इजराइल में इस तरह के सायरन बज रहे थे. आज अमेरिका के रक्षा मंत्री ने इजरायल के पीएम से मुलाकात की. इन सबके बीच गाजा में लोगों के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए ईरान की राजधानी तेहरान में लोगों ने बड़ा प्रदर्शन किया. इस दौरान हजारों महिलाएं और पुरुष सड़कों पर नारे लगाते नजर आए. इस दौरान वहां हाथों में झंडे लिए कई बच्चे भी मौजूद थे.

Read More
{}{}