trendingNow11923514
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

हमास को बनाने वाले नेता की बीवी को इजरायल ने मारा, कही जाती थी सुप्रीम लेडी कमांडर

Jamila Al-Shanti: हमास ने कहा कि समूह के राजनीतिक ब्यूरो की एकमात्र महिला सदस्य जमीला शांति की पहले ही हत्या कर दी गई. रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह हमास की सदस्य थीं और समूह की महिला संगठन की संस्थापक थीं.

हमास को बनाने वाले नेता की बीवी को इजरायल ने मारा, कही जाती थी सुप्रीम लेडी कमांडर
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 20, 2023, 12:52 PM IST

Israel-Hamas War: इजरायल और हमास के बीच युद्ध जारी है. दोनों तरह बेहिसाब मौतों का खेल जारी है. अब तो इजरायल गाजा में जमीनी कार्रवाई करने के मूड में है. इसी बीच फिलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि गाजा में निशाना बनाकर किए गए इजरायली हवाई हमले में हमास आतंकवादी समूह की एक वरिष्ठ महिला सदस्य की मौत हो गई. यह कोई और नहीं बल्कि हमास की टॉप महिला कमांडर जमीला अल शांति हैं जिनको इजरायल ने मार दिया है.

कौन थी जमीला अल शांति
दरअसल, गुरुवार देर रात एक बयान में, हमास ने कहा कि समूह के राजनीतिक ब्यूरो की एकमात्र महिला सदस्य जमीला शांति की पहले ही हत्या कर दी गई. रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह हमास की सदस्य थीं और समूह की महिला संगठन की संस्थापक थीं. 2006 में चुने गए हमास प्रतिनिधियों में सबसे वरिष्ठ महिला, वह हमास के सह-संस्थापक अब्देल अजीज अल-रंतीसी की पत्नी भी थीं, जिनकी अप्रैल 2004 में इजराइल द्वारा हत्या कर दी गई थी.

यूनिवर्सिटी में भी काम किया
जमीला ने गाजा में इस्लामिक यूनिवर्सिटी में संकाय सदस्य के रूप में काम किया था. सूत्रों के अनुसार, गुरुवार को दिन भर चले इजरायली हवाई हमलों में रफा, खान यूनिस और गाजा पट्टी के मध्य क्षेत्र में 41 फिलिस्तीनी मारे गए. जब से हमास ने 7 अक्टूबर को इजराइल पर अपना हमला किया है, तब से शुक्रवार सुबह तक गाजा में कम से कम 1,524 बच्चों सहित कुल 3,785 लोग मारे गए हैं. इसकी जानकारी हमास-नियंत्रित क्षेत्र में स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी है.

और भी खतरनाक रूप लेगा युद्ध
इस बीच इजरायल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने गाजा पट्टी से लगी सीमा पर पैदल सेना के सैनिकों से फिलिस्तीनी क्षेत्र में प्रवेश के लिए तैयार रहने को कहा है. गैलेंट ने गुरुवार को गाजा के पास इजरायल की दक्षिणी कमान का दौरा किया, जहां 7 अक्टूबर को हमास आतंकवादियों द्वारा किए गए हमले के मद्देनजर इजरायल बल इकट्ठा हैं. यात्रा के दौरान गैलेंट ने सैनिकों से कहा कि वे जमीनी कार्रवाई शुरू करने के लिए संगठित हो जाएं और तैयार रहें. अगर ऐसा होता तो यह युद्ध और भी खतरनाक रूप ले लेगा.

Read More
{}{}