trendingNow11911208
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Israel-Hamas War: इजरायल-हमास की जंग से जेलेंस्की परेशान, पुतिन के दुश्मन को सता रहा ये सबसे बड़ा डर!

Israel Palestine Conflict: यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की (Volodymyr Zelenskyy) ने हमास-इजरायल युद्ध (Hamas-Israel War) पर अपनी चिंता जताई है. जेलेंस्की को डर सता रहा है कि इसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं.

Israel-Hamas War: इजरायल-हमास की जंग से जेलेंस्की परेशान, पुतिन के दुश्मन को सता रहा ये सबसे बड़ा डर!
Stop
Vinay Trivedi|Updated: Oct 12, 2023, 07:51 AM IST

Volodymyr Zelenskyy Statement: हमास (Hamas) के आतंकियों का नामोनिशान मिटाने के लिए इजरायल (Israel) की सेना कमर कस चुकी है. गाजा (Gaza) बॉर्डर पर टैंक के साथ सैनिक तैनात हैं. वहीं, एयर स्ट्राइक के जरिए इजरायल, आतंकियों के ठिकानों को तबाह कर रहा है. हमास और गाजा के बीच शुरू हुई जंग में आसमान से मिसाइलें मौत बनकर बरस रही हैं. गाजा में तबाही का मंजर दिख रहा है. वहीं, गाजा की ओर से भी इजरायल पर अटैक किया जा रहा है. इस जंग में अब तक 3,600 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा इजरायल के अशदोद शहर में हमास आतंकियों ने रॉकेट दागे जिससे कई इमारतों को नुकसान पहुंचा है. वहीं, इजरायल ने हमास के 2 हजार 600 से ज्यादा ठिकानों को तबाह कर दिया है. गाजा में हमास के ट्रेनिंग सेंटर पर भी इजरायल की ओर से बमबारी की जा रही है. इस बीच, यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की (Volodymyr Zelenskyy) ने अपनी चिंता जताई है.

जेलेंस्की का बड़ा बयान

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने चिंता व्यक्त की है कि मिडिल ईस्ट में सुरक्षा संकट अंतरराष्ट्रीय ध्यान उनके देश से दूर खींच सकता है. अगर किसी भी तरह से अंतरराष्ट्रीय ध्यान यूक्रेन से हट जाता है, तो इसके गंभीर परिणाम होंगे. यूक्रेन का भाग्य बाकी दुनिया की एकता पर निर्भर करता है. उन्होंने उम्मीद जताई कि अमेरिका अपनी मदद यूक्रेन को जारी रखेगा.

हमास के आतंकियों का तांडव

इजरायल के हमले में गाजा बर्बाद हो रहा है. हर ओर तबाही का मंजर दिख रहा है. इजरायल ने गाजा में ईंधन और पानी सप्लाई पर रोक लगा दी है. पावर प्लांट बंद होने से पूरा गाजा अंधेरे में डूब गया है, जिससे यहां घायलों को और अस्पताल के हालात को समझा जा सकता है. दूसरी तरफ, इजरायल में हमास के आतंकियों के तांडव की दर्दनाक तस्वीरें सामने आ रही हैं, जिसका बदला लेने के लिए इजरायल गाजा पट्टी में हमले कर रहा है.

इजरायल की मदद में आगे आया अमेरिका

वहीं, अमेरिका भी इजरायल की मदद के लिए खुलकर सामने आ गया है. इजरायल में हमास के आतंकियों के खूनी तांडव की तस्वीरें दिल दहला देने वाली हैं. गाजा पट्टी से सटे इलाकों में जहां हमास के लड़ाके दाखिल हुए उन घरों की महिलाओं और बच्चों को भी नहीं बख्शा. इजरायली प्रधानमंत्री ने तस्वीर ट्वीटकर हमास को ISIS से भी खतरनाक बताया है.

वहीं, अब इजरायली सेना सेना घर-मकानों की तलाशी ले रही है कि शायद कोई हमलावर अब भी वहां छिपा हो लेकिन मकानों से अब सिर्फ लोगों के शव बरामद हो रहे हैं. एक इजरायली सैनिक ने कहा कि ये जंग नहीं है, न ही जंग का मैदान है. ये एक नरसंहार है. ये आतंकी वारदात है.

गाजा में कई नागरिकों के बंधक होने की भी खबर है जिसे देखते हुए अमेरिकी डेल्टा फोर्स और सील टीम सिक्स ने गाजा में अमेरिकी बंधकों को खोजने और रेस्क्यू में इजरायली डिफेंस फोर्स की मदद करने की बात कही है. इससे पहले अमेरिका ने अपना एक विमान वाहक पोत इजरायल की मदद के लिए भेजा है. अमेरिका ने इजरायल को मिसाइलें भी भेजी हैं.

Read More
{}{}