trendingNow11923303
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Israel Hamas war: 'अभी तक आपने गाजा को बाहर से देखा, अब आप अंदर से देखेंगे'

Ground Operation In Gaza Patti: गाजा पट्टी से आतंकी संगठन हमास (Hamas) के सफाए के लिए इजरायली सेना (IDF) बड़े ग्राउंड ऑपरेशन की तैयारी में है. इस बीच, इजरायल के रक्षा मंत्री योआव गैलेंट ने अपने सैनिकों से कहा कि आपने अभी तक गाजा पट्टी को बाहर से देखा, अब आप अंदर से देखेंगे.

Israel Hamas war: 'अभी तक आपने गाजा को बाहर से देखा, अब आप अंदर से देखेंगे'
Stop
Vinay Trivedi|Updated: Oct 20, 2023, 09:40 AM IST

Israel Action Against Hamas: इजरायल (Israel) और हमास (Hamas) के बीच जंग जारी है और अब इजरायल, गाजा पट्टी में बड़े जमीनी ऑपरेशन की तैयारी में है. इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) और रक्षा मंत्री योआव गैलेंट ने बॉर्डर पर जाकर सैनिकों का हौसला बढ़ाया. इस दौरान इजरायली रक्षा मंत्री योआव गैलेंट ने कहा कि ग्राउंड ऑपरेशन तो हमास के खिलाफ होना जरूरी है. अब गाजा को अंदर से देखा जा सकेगा यानी कि अब इजरायली सेना घातक हमलों की तैयारी में है. साथ ही जंग को लेकर हमास ने फिर से बड़ा बयान दिया और कहा कि हम लंबी लड़ाई के लिए तैयार हैं. वहीं, इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि वो अपनी पूरी ताकत से जीतने जा रहे हैं.

गाजा बॉर्डर पर पहुंचे इजरायली प्रधानमंत्री

बता दें कि इजरायल और हमास के बीच जंग को अब 2 हफ्ते पूरे हो गए हैं. 7 अक्टूबर को हमास के रॉकेट हमलों के बाद इजरायल ने अब तक उसपर हजारों बम बरसाए हैं. गुरुवार को इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू एक बार फिर गाजा बॉर्डर में अपने सैनिकों से मिलने पहुंचे थे. जंग के हालात के बीच उन्होंने अपने सैनिकों से बातचीत की.

नेतन्याहू ने सैनिकों से क्या कहा?

नेतन्याहू ने मोर्चे पर डटे अपने सैनिकों से युद्ध के लिए तैयार रहने को कहा. बॉर्डर पर अपने प्रधानमंत्री से मिलकर सैनिकों का जोश भी हाई दिखा. नेतन्याहू ने कहा कि पूरा इजरायल आपके साथ खड़ा है और हम अपने दुश्मनों पर कड़ा प्रहार करेंगे ताकि हम जीत हासिल कर सकें तो आप तैयार हैं? तब इजरायली सैनिकों ने कहा कि जी हां, जीत तक तैयार हैं.

रक्षा मंत्री ने बढ़ाया हौसला

प्रधानमंत्री नेतन्याहू के अलावा इजरायल के रक्षा मंत्री योआव गैलेंट भी सैनिकों के बीच पहुंचे और गाजा बॉर्डर पर जाकर हमास के खात्मे की कसम खाई. रक्षा मंत्री ने साफ कह दिया कि ये लड़ाई 1 दिन या 1 हफ्ते की नहीं, लड़ाई लंबी होगी. इजरायल, हमास का सफाया कर देगा और आप दूसरे लोगों के साथ मिलकर सेना का नेतृत्व करेंगे. यह कोई आसान अभियान नहीं होगा. यह एक कठिन अभियान होगा. यह एक दिन नहीं, दो दिन नहीं, सप्ताह भर नहीं चलेगा, इसमें समय लगेगा.

हमास ने दिया ये जवाब

गौरतलब है कि इजरायल के बाद हमास का भी बयान आया है. हमास की मिलिट्री विंग ने कहा कि वो लंबे युद्ध के लिए तैयार है. इधर, 14 दिन बीत जाने के बाद भी दोनों ओर से हमले जारी हैं. गाजा बॉर्डर पर बड़ी संख्या में इजरायली सैनिक खड़े हैं. बस नेतन्याहू के आदेश का इंतजार है. दूसरी ओर हमास पर इजरायली सेना के हमले लगातार जारी हैं.

Read More
{}{}