trendingNow11911423
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Israel-Hamas War: गाजा से कब छोड़े जाएंगे बंधक इजरायली नागरिक? हमास के टॉप कमांडर ने किया ऐलान

Hamas Statement: आतंकी संगठन हमास (Hamas) ने इजरायल (Israel) में घुसकर 100 से ज्यादा उसके नागरिकों को बंदी बना लिया है. इसमें अधिकतर बच्चे और महिलाएं हैं. इन बंधकों को कब छोड़ा जाएगा, इस पर अब हमास के टॉप कमांडर ने बयान दिया है.

Israel-Hamas War: गाजा से कब छोड़े जाएंगे बंधक इजरायली नागरिक? हमास के टॉप कमांडर ने किया ऐलान
Stop
Vinay Trivedi|Updated: Oct 12, 2023, 10:34 AM IST

Israel Hamas War Update: इजरायल-हमास के युद्ध के बीच हमास (Hamas) के टॉप कमांडर का बड़ा बयान सामने आया है. आतंकी संगठन हमास के एक टॉप कमांडर ने कहा है कि इजरायल (Israel) से बंधकों की अदला-बदली करना जल्दबाजी होगी. हमास के टॉप कमांडर इज्जत अल-रिशेक का कहना है कि इस मुद्दे पर तभी चर्चा करेंगे जब इजरायल की हमास के खिलाफ आक्रमकता खत्म हो जाएगी. इस बीच, हमास ने उन खबरों को खारिज कर दिया है जिसमें ये कहा गया था कि इजरायल पर हमले को अंजाम देने के लिए हमास को ईरान या हिजबुल्लाह से मदद मिली थी. हमास के कमांडर ने कहा कि हमले का ये पूरा ऑपरेशन 100 फीसदी बिना किसी मदद के किया गया था.

हमास की कैद से कब छूटेंगे बंधक?

वहीं, हमास के आतंकियों के द्वारा अगवा किए गए नागरिकों को छुड़ाने के लिए अमेरिकी स्पेशल फोर्स रेस्क्यू के लिए तैयार हैं. अमेरिका के ये खूंखार कमांडो गाजा में स्पेशल ऑपरेशन को अंजाम देने के लिए तैयार हैं. आपको बता दें कि हमास के आतंकियों ने कई अमेरिकी नागरिकों को भी बंधक बना कर रखा है, जिन्हें छुड़ाने के लिए अमेरिकी स्पेशल फोर्स के कमांडो इजरायली फोर्स के साथ ज्वाइंट ऑपरेशन करने वाले हैं. जान लें कि अमेरिका की ये फोर्स होस्टेज सिचुएशन को हैंडल करने में बेहद माहिर हैं और उतनी ही खूंखार है जो पलक झपकते ही दुश्मनों को मौत के घाट उतार देती है.

जंग की बीच UN ले सकता है बड़ा फैसला

इजरायल-हमास के बीच चल रही जंग को लेकर UN ने बड़ा बयान दिया है. दक्षिण लेबनान में तैनात संयुक्त राष्ट्रसंघ की शांति सेना को हटाने पर फैसला जल्द लिया जा सकता है. दरअसल, यहां हिजबुल्ला और इजरायल के बीच तनातनी है, जिसको देखते हुए शांति सेना को हटाने पर फैसला लिया जा सकता है. शांति सेना में शामिल भारतीय सैनिक भी इसी इलाके में तैनात हैं.

गाजा पर इजरायल के हमले जारी

तो वहीं दूसरी तरफ गाजा पट्टी पर इजरायल के हमले लगातार जारी है. हमास के हमले के बाद इजरायल ने गाजा क्षेत्र को बंद सैन्य क्षेत्र घोषित कर दिया है और उसमें प्रवेश पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है. गाजा में सैन्य कार्रवाई की वजह से अब तक 1,200 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है जबकि हमास के हमले में भी एक हजार से ज्यादा इजरायली नागरिकों की मौत हो गई है और 2,700 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. इस दौरान 221 इजरायली सैनिकों की भी मौत हुई है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी 14 अमेरिकी नागरिकों के मारे जाने की पुष्टि की है.

Read More
{}{}