trendingNow12290344
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

कमांडर की मौत से बौखलाया हिजबुल्लाह, इजरायल पर दागे 100 से अधिक रॉकेट

Israel Hamas War: इजरायल के हमले में हिजबुल्लाह कमांडर की मौत ने युद्ध को और हिंसक रूप दे दिया है. कमांडर की मौत से बौखलाए हिजबुल्लाह ने इजरायल पर एयर स्ट्राइक शुरू कर दी है. हिजबुल्ला आतंकवादियों ने इजरायल पर कम से कम 200 रॉकेट दागे हैं.

कमांडर की मौत से बौखलाया हिजबुल्लाह, इजरायल पर दागे 100 से अधिक रॉकेट
Stop
Gunateet Ojha|Updated: Jun 12, 2024, 04:47 PM IST

Israel Hamas War: इजरायल के हमले में हिजबुल्लाह कमांडर की मौत ने युद्ध को और हिंसक रूप दे दिया है. कमांडर की मौत से बौखलाए हिजबुल्लाह ने इजरायल पर एयर स्ट्राइक शुरू कर दी है. हिजबुल्ला आतंकवादियों ने इजरायल पर कम से कम 200 रॉकेट दागे हैं. हिजबुल्लाह के साथ लेबनान ने भी इजरायल पर हमला तेज कर दिया है. रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि हिजबुल्लाह आतंकवादी उत्तरी इजरायल और गैलिली पर बमबारी कर रहे हैं. लेबनान से दर्जनों इजरायली समुदायों पर 160 रॉकेट दागे गए हैं.

हिजबुल्लाह ने इजरायल पर दागे रॉकेट

गाजा पर युद्ध की शुरुआत के बाद से हिजबुल्लाह ने उत्तरी इजरायल पर अपना सबसे बड़ा रॉकेट हमला किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक बुधवार की सुबह लेबनान से करीब 100 रॉकेट दागे गए. दावा किया जा रहा है कि मंगलवार की शाम इजरायली स्ट्राइक में हिजबुल्लाह के सीनियर कमांडर की मौत के जवाब में यह हमला किया गया है. ताजा हमलों के बाद इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच सैन्य टकराव की चिंता बढ़ गई है.

इजरायली सेना ने भी की पुष्टि

इजरायली सेना ने पुष्टि की है कि देश के उत्तरी हिस्से में दर्जनों समुदायों में सायरन बजने के बाद लेबनानी क्षेत्र से कम से कम 90 रॉकेट दागे गए. अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. इससे पहले हिजबुल्लाह ने बुधवार को पुष्टि की थी कि जोवैया शहर में इजरायली सेना की एयर स्ट्राइक में कमांडर तालेब अब्दुल्ला की मौत हुई थी. इजरायली हमले में मारे गए अब्दुल्ला को हज अबू तालेब के नाम से भी जाना जाता था. अब्दुल्ला इजरायल की सीमा और लिटानी नदी के बीच फ्रंट लाइन के पश्चिमी क्षेत्र को कवर कर रहा था.

हिजबुल्लाह ने तेज किया इजरायल पर हमला

बीते मंगलवार की देर रात इजरायली सेना ने कहा था कि उसने दक्षिणी लेबनान के एक क्षेत्र पर हमला किया, जहां से हिजबुल्लाह हवाई हमलों की तैयारी कर रहा था. इजरायली सेना ने कहा था कि हिजबुल्ला के आतंवादियों ने 15 रॉकेट लॉन्च किए थे. जिनमें से कुछ को बेअसर कर दिया गया और कुछ रॉकेट खुले क्षेत्रों में गिरे थे.

Read More
{}{}