trendingNow11998156
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Israel Hamas War Live: IDF ने गाजा में हमास नेता सिनवार के घर को घेरा, इजरायली PM ने कही ये बात

Israel Hamas War Latest News: इजरायली रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने कहा है कि आईडीएफ सिनवार की तलाश करेगा और उसे जल्द ही खत्म कर देगा. 

Israel Hamas War Live: IDF ने गाजा में हमास नेता सिनवार के घर को घेरा, इजरायली PM ने कही ये बात
Stop
Manish Kumar.1|Updated: Dec 07, 2023, 09:53 AM IST

Israel Hamas War Live Updates: अस्थायी युद्ध विराम के खत्म होने के बाद इजरायल-जंग फिर से शुरू हो गई है. इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने पुष्टि की है कि इजरायल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने खान यूनिस क्षेत्र में हमास नेता याह्या सिनवार के घर को घेर लिया है.  नेतन्याहू ने एक टेलीविजन संबोधन में कहा कि सिनवार हालांकि, अपने घर में नहीं था, लेकिन इजरायली सेना ने घेराबंदी कर रखी है, वह कुछ ही समय में पकड़ा जाएगा.

इजरायली रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने कहा है कि आईडीएफ सिनवार की तलाश करेगा और उसे जल्द ही खत्म कर देगा. आईडीएफ ने सात दिन के युद्धविराम के बाद एक दिसंबर को हमास के साथ युद्ध फिर से शुरू करने के बाद दक्षिण गाजा में प्रवेश किया है.

ब्रिटेन के रक्षा प्रमुख करेंगे इजरायल का दौरा
ब्रिटेन के रक्षा सचिव ग्रांट शाप्स इजरायल और कब्जे वाले फिलिस्तीनी क्षेत्रों की यात्रा करेंगे. समाचार एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, यात्रा के दौरान शाप्स गाजा तक मानवीय सहायता तेजी से पहुंचाने पर जोर देंगे, जिसमें सीधे समुद्र मार्ग भी शामिल है. शॉप्स ने कहा था, 'हम सख्त जरूरत वाले लोगों को सबसे तेज और सबसे सीधे मार्ग से मदद पहुंचाने का सबसे अच्छा तरीका खोजने के लिए काम कर रहे हैं. इसमें भूमि, समुद्र और वायु मार्ग के विकल्प शामिल हैं.' शाप्स द्वारा अपनी यात्रा के दौरान कब्जे वाले वेस्ट बैंक में फिलिस्तीनी अधिकारियों के साथ बैठक करने की भी उम्मीद है.

गाजा में 16 हजार से ज्यादा फिलिस्तीनियों की मौत
बता दें 7 अक्टूबर को इजरायल में हुए हमास के अभूतपूर्व हमले के बाद इजरायली सेना ने गाजा में हमास के खिलाफ हवाई और जमीनी हमला किया. अलजजीरा के मुताबिक 7 अक्टूबर से इजरायली हमलों में गाजा में कम से कम 16,248 फ़िलिस्तीनी मारे गए हैं. वहीं इजरायल में, आधिकारिक तौर पर मरने वालों की संख्या लगभग 1,200 है.

Read More
{}{}