trendingNow12201716
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

गाजा पर इजरायल का फिर से भयानक हमला, हवाई अटैक में 29 की मौत..कई घायल

Gaza War: इजरायल डिफेंस फोर्सेज ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि एयरफोर्स ने पिछले 24 घंटों के दौरान गाजा पट्टी में 60 से ज्यादा ठिकानों पर हमले किए हैं. हवाई हमले में कम से कम 29 लोग मारे गए.

गाजा पर इजरायल का फिर से भयानक हमला, हवाई अटैक में 29 की मौत..कई घायल
Stop
Zee News Desk|Updated: Apr 13, 2024, 01:20 AM IST

Israel Palestine War: इजरायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध को रोकने के लिए दुनिया की सारी कोशिशें नाकाम हो चुकी हैं. ऐसा लगता है अब इसका परिणाम राष्ट्रों के हाथ से निकल चुका है. किसी भी कीमत इजरायल पीछे हटने को तैयार नहीं है. इसी कड़ी में शुक्रवार को एक आवासीय इमारत पर इजरायली हवाई हमले में कम से कम 29 लोग मारे गए. फिलिस्तीनी समाचार और सूचना एजेंसी की ओर से ये जानकारी साझा की गई है.

असल में शिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, हवाई हमले में दर्जनों लोग घायल हो गए. रिपोर्ट में और अधिक जानकारी नहीं दी गई है. इजरायल डिफेंस फोर्सेज ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि एयरफोर्स ने पिछले 24 घंटों के दौरान गाजा पट्टी में 60 से ज्यादा ठिकानों पर हमले किए हैं. गाजा के दक्षिणी हिस्से खान यूनिस में अल-बलाद और अल-अमल से 13 लोगों के शव बरामद किए गए हैं.

जवाबी हमले की तैयारी में ईरान ..
वहीं इससे पहले इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ऐसी खबरें हैं कि ईरान अपनी एक इमारत पर घातक बमबारी के बाद जवाबी हमले की तैयारी कर रहा है, जिसके बारे में इजरायल का दावा है कि वह उसके हितों के खिलाफ खतरों से जुड़ी थी. इस पूरे घटनाक्रम से मध्य पूर्व में संघर्ष बढ़ने की आशंका पैदा हो गई है. उधर ईरान द्वारा बदला लेने की चेतावनी के बीच, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजरायल को भरपूर समर्थन देने की बात कही है. 

बेहद खतरनाक दौर में मिडिल ईस्ट..
हाल के ताजा हमले के लिए व्यापक रूप से इजरायल को जिम्मेदार माना जा रहा है. लेकिन ईरान की प्रतिक्रिया कैसी हो सकती है? और तेहरान ऐसी किसी भी गतिविधि से जुड़े फायदे और नुकसान के बारे में कैसे सोच रहा है, यह ज्यादा चर्चा का विषय है. मालूम है कि एक रिपोर्ट के मुताबिक 7 अक्टूबर को हमास के हमले के जवाब में इजरायल की ओर से जवाबी कार्रवाई में गाजा में अब तक 33,545 लोग मारे गए हैं. फिलहाल मिडिल ईस्ट अब बेहद खतरनाक दौर में चला गया है. Input Agency

Read More
{}{}