trendingNow11614899
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

ISIS Terrorist Attack: यूरोप-एशिया में अफगानिस्तान से मचेगी तबाही, अमेरिकी जनरल ने 6 महीने का दिया अल्टीमेटम

ISIS History: डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, कुरिल्ला ने इस हफ्ते संबोधन के दौरान कहा कि यह मेरे कमांडर का अनुमान है कि वे बिना किसी चेतावनी के छह महीने से कम समय में विदेश में अमेरिका या पश्चिमी देशों के खिलाफ एक बाहरी ऑपरेशन कर सकते हैं.

ISIS Terrorist Attack: यूरोप-एशिया में अफगानिस्तान से मचेगी तबाही, अमेरिकी जनरल ने 6 महीने का दिया अल्टीमेटम
Stop
Rachit Kumar|Updated: Mar 17, 2023, 11:57 PM IST

Terrorist Attack: खूंखार आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) अगले 6 महीने में यूरोप और एशिया में अमेरिकी नागरिकों पर हमला कर सकता है. एक सीनियर यूएस जनरल ने सीनेट समिति को यह जानकारी दी है. डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, यूएस सेंट्रल कमांड के प्रमुख जनरल माइकल कुरिल्ला ने कांग्रेस को बताया कि कम से कम सैकड़ों अमेरिकी नागरिक आईएसआईएस के हमले से प्रभावित हो सकते हैं, जिसका अमेरिका पर हमला करना आखिरी लक्ष्य है.

डेली मेल की खबर के मुताबिक, आईएसआईएस-के (इस्लामिक स्टेट इन खुरासान) अफगानिस्तान में स्थित आईएस से जुड़ा है और तालिबान और अमेरिका दोनों का कट्टर दुश्मन है. समूह ने अगस्त 2021 में अमेरिकी निकासी के दौरान काबुल हवाईअड्डे पर हमले की जिम्मेदारी ली थी, जिसमें 170 अफगान नागरिक और 13 अमेरिकी सैनिक मारे गए थे. इसने मस्जिदों और स्कूलों सहित पूरे 2022 में हमले शुरू करना जारी रखा है.

यूएस जनरल ने कही ये बात

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, कुरिल्ला ने इस हफ्ते संबोधन के दौरान कहा कि यह मेरे कमांडर का अनुमान है कि वे बिना किसी चेतावनी के छह महीने से कम समय में विदेश में अमेरिका या पश्चिमी देशों के खिलाफ एक बाहरी ऑपरेशन कर सकते हैं. उन्होंने कहा, "आईएसआईएस-खुरासान का हौसला बढ़ा है, वह अपने रैंकों का विस्तार करना चाहता है. अमेरिकी धरती पर हमला करने के अंतिम लक्ष्य के साथ वह डायरेक्ट हमला करना चाहता है." उसके बाद उनसे अमेरिका की धरती पर हमले की संभावना के बारे में पूछा गया. उन्होंने कहा, उनके लिए अमेरिका के खिलाफ ऐसा करना मुश्किल होगा."

अर्कासस के सीनेटर टॉम कॉटन ने उनसे पूछा, अगर आप यूरोप या एशिया के खिलाफ 6 महीने का आश्वासन देते हैं, तो आप अमेरिकी धरती के खिलाफ डेडलाइन क्या रखेंगे?" डेली मेल की खबर के अनुसार, कुरिल्ला ने कहा, "मुझे लगता है कि उस पर एक डेडलाइन डालना मुश्किल है. मुझे लगता है कि इसकी अमेरिका की तुलना में विदेशों में ज्यादा संभावना है."

(एजेंसी-IANS)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}