trendingNow11743002
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

PM Modi US Visit: प्रधानमंत्री मोदी के US दौरे में खलल की ना 'पाक' साजिश, टूलकिट के साथ सामने आया ISI का 'गेम प्लान'

ISI toolkit to disrupt PM Modi US visit: अमेरिका यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जिस तरीके से आवभगत की तैयारियां की गई है उसे पाकिस्तान परेशान है भारत की बढ़ती साख पाकिस्तान को रास नहीं आ रही है और यही वजह है कि प्रधानमंत्री मोदी का विरोध कराने के लिए एक टूलकिट भी तैयार कराई गई है.

PM Modi US Visit: प्रधानमंत्री मोदी के US दौरे में खलल की ना 'पाक' साजिश, टूलकिट के साथ सामने आया ISI का 'गेम प्लान'
Stop
Manish Shukla|Updated: Jun 18, 2023, 02:05 PM IST

Pakistan ISI Toolkit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के अमेरिका दौरे के दौरान पाकिस्तान की खुफिया ऐजेंसी ISI ने अमेरिका में सक्रिय कई खालिस्तान समर्थित संगठनों के साथ साथ भारत के खिलाफ काम कर रहे कई ग्रुप के साथ बैठक की है. जिसका मकसद भारत के खिलाफ बड़ी साजिश को अंजाम देना है. ज़ी न्यूज़ को मिली जानकारी के मुताबिक ISI ने प्रधानमंत्री मोदी की अमेरिका यात्रा का विरोध करने के लिए अमेरिका में पिछले कई दिनों से सक्रिय है. जानकारी के मुताबिक भारत के खिलाफ साजिश को अंजाम देने के लिए कई संघटनों को फंडिंग भी मुहैय्या कराई गई है.

पाक का ना 'पाक' प्लान

अमेरिका यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जिस तरीके से आवभगत की तैयारियां की गई है उसे पाकिस्तान परेशान है भारत की बढ़ती साख पाकिस्तान को रास नहीं आ रही है और यही वजह है कि प्रधानमंत्री मोदी का विरोध कराने के लिए एक टूलकिट भी तैयार कराई गई है. इसी टूल किट में किस तरीके से भारत का विरोध करना है और किन किन जगहों पर धरना प्रदर्शन करना है उसकी पहले से प्लानिंग बनाई गई है.

यही नहीं धरना प्रदर्शन के दौरान किन किन पोस्टर्स का इस्तेमाल करना है इसकी भी बकायदा तैयारियां कर ली गई हैं . जिन लोगों को विरोध प्रदर्शन की जिम्मेदारी दी गई है उनको प्रदर्शन वाली जगह तक ले जाने के लिए बसों का भी इंतजाम किया गया है.

प्रोपेगेंडा के लिए बनाई वेबसाइट

भारत विरोध की साजिश को अंजाम देने के लिए एक खास वेबसाइट भी बनाई गई है इस वेबसाइट में सभी लोगों से कहा गया है कि वह अपना रजिस्ट्रेशन कराएं जिससे भारत के खिलाफ साजिश को अंजाम दिया जा सके. हम आपको बता देंगे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा 21 जून से शुरू हो रही है प्रधानमंत्री इस दौरान व्हाइट हाउस भी विजिट करने वाले हैं.

ISI की निगरानी में हुई तैयारी

ISI ने भारत के खिलाफ जो साजिश तैयार की है उसके मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका यात्रा के दौरान वो जिन रास्तों का इस्तेमाल करेंगे , उन रास्तों पर प्रधानमंत्री मोदी के विरोध करने वाले पोस्टर्स लगाए जाने की तैयारी की गई है. 

ये हैशटैग# हुए तैयार

भारतीय सेना के खिलाफ मानवाधिकार हनन से जुड़े फेक प्रोपेगेंडा वाले पोस्टरो समेत विरोध को हवा देने के लिए #ModiNotWelcome जैसे हैशटैग भी बनाये गए हैं.


(पाकिस्तान अपनी ना 'पाक' हरकतों से बाज नहीं आ रहा है...)

देखा जाए तो दुनिया भर में भारत की बढ़ती साख को खराब करने के लिए इससे पहले भी ISI ने ऐसे ही साजिशों को अंजाम दिया था जिसमें नूपुर शर्मा के विवादित बयान के बाद पाकिस्तान से सोशल मीडिया पर भारत विरोधी कई हैशटैग को ट्रेंड कराया गया था.

Read More
{}{}