trendingNow11639272
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Pakistan: आखिर इमरान खान को इतना किससे है खौफ, बुलेट प्रूफ बुर्का पहन कर पहुंचे कोर्ट

Imran khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान लाहौर कोर्ट में  बुलेट प्रूफ बुरके के साथ एंटी टेररिज्म कोर्ट में पेश हुए. इस दौरान उनके साथ विशेष सुरक्षा बल लगा हुआ था. सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मी कंधे के पीछे बुलेट प्रूफ बैलिस्टिक शील्ड लटका कर चल रहे थे। बैलिस्टिक शील्ड से इमरान खान को चारों तरफ से घेर कर रखा गया था ताकि उन पर ऊपर से कोई हमला न कर दे.

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान
Stop
Zee News Desk|Updated: Apr 04, 2023, 07:03 PM IST

Pakistan Ex Prime Minister: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान मंगलवार को जब लाहौर कोर्ट में पेशी के लिए जा रहे थे तो उनके अंदर एक खौफ दिखाई दे रहा था. उन्होंने खास सुरक्षा की मांग की थी. वह बुलेट प्रूफ बुर्का के साथ एंटी टेररिज्म कोर्ट में पेश हुए. इस दौरान उनके साथ विशेष सुरक्षा बल लगा हुआ था. सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मी कंधे के पीछे बुलेट प्रूफ बैलिस्टिक शील्ड लटका कर चल रहे थे। बैलिस्टिक शील्ड से इमरान खान को चारों तरफ से घेर कर रखा गया था ताकि उन पर ऊपर से कोई हमला न कर दे. इमरान खान अपने सिर से कंधे तक एक गोल बुलेट प्रूफ कैप से खुद को ढके हुए थे. इससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि इमरान खान कितना भयभीत है. कभी देश चलाने वाले इमरान खान आज बुरी स्थिति का सामना कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर उनकी जेड प्लस सिक्योरिटी खूब वायरल हो रही है.

इमरान की पार्टी ने वीडियो को शेयर किया
इमरान खान का ये वीडियो मंगलवार का बताया जा रहा है. इस वीडियो को इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तारीख ए इंसाफ (पीटीआई) ने इसे अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. इमरान खान लाहौर की एंटी टेररिज्म कोर्ट में पेश हुए थे. जहां उनकी जमानत 13 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दी गई है. इमरान खान के व्यक्तिगत हैसियत से अदालत में पेश होने के बाद एटीसी जज अबेर गुल खान ने कई मामलों में पूर्व प्रधानमंत्री की जमानत अवधि बढ़ाने का आदेश जारी किया है. वीडियो जारी करते हुए उनकी पार्टी ने बताया कि इमरान खान को सिर पर बुलेट प्रूफ काली टोपी पहना कर कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश किया गया है. क्योंकि उन पर जानलेवा हमला हो सकता है.

पुलिस पर हमला करने के मामले की हुई सुनवाई
पिछली सुनवाई में न्यायाधीश इजाज अहमद ने इमरान खान को निर्देश देते हुए कहा था कि हर सुनवाई में अपनी उपस्थिति जरूर दर्ज कराएं और मामले की जांच में पुलिस की हर संभव मदद करें. इमरान खान और उनकी पार्टी के नेताओं पर जवान पार्क स्थित आवास पर तलाशी के दौरान पुलिस टीम पर हमला करना, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाना आदि गंभीर धाराओं में केस दर्ज हुआ था. इस मामले में पुलिस ने इमरान खान के खिलाफ आतंकवाद विरोधी अधिनियम, 1997 की धारा 7 के अलावा पाकिस्तान दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था.

पिछले साल 3 नवंबर को इमरान खान पर वजीराबाद में लॉग मार्च के दौरान हमला हुआ था. तब इमरान खान के दाएं पैर पर गोली लगी थी. ऐसे में उनकी सुरक्षा को लेकर पाकिस्तान सरकार काफी सतर्क है, क्योंकि इमरान खान खुद भी दावा कर चुके हैं कि उनकी हत्या करवाई जा सकती है. इमरान खान ने पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के सह अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी पर हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com -सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}