Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Cambodia से 360 भारतीयों का रेस्क्यू, इंडियन एंबैसी ने सुरक्षित निकाला; चीनी हैंडलर्स ने बनाया था बंधक

दुनिया में एक बार फिर भारत का दम देखने को मिला है. इंडियन एंबेसी ने चीनी हैंडलर्स द्वारा कंबोडिया में बंधक बनाए गए 360 भारतीयों का रेस्क्यू करते हुए सभी को सुरक्षित निकाला है. इस दौरान 60 भारतीयों को फौरन नाम पेन्ह भेजा गया.

Cambodia से 360 भारतीयों का रेस्क्यू, इंडियन एंबैसी ने सुरक्षित निकाला; चीनी हैंडलर्स ने बनाया था बंधक
Stop
Shwetank Ratnamber|Updated: May 24, 2024, 08:54 AM IST

Indians Rescued from Cambodia: दुनिया में एक बार फिर भारत का दम देखने को मिला है. इंडियन एंबेसी ने चीनी हैंडलर्स द्वारा कंबोडिया में बंधक बनाए गए 360 भारतीयों का रेस्क्यू करते हुए सभी को सुरक्षित निकाला है. इस दौरान 60 भारतीयों को फौरन नाम पेन्ह भेजा गया. पीड़ितों को पहले जॉब स्कैम में फंसाया गया और उसके बाद धोखे से बंधक बना लिया. सभी भारतीयों को नौकरी का लालच देकर कंबोडिया बुलाया गया था. अब जल्द ही सभी को भारत लाने की तैयारी है. इनमें से 60 भारतीय नागरिकों का पहला बैच घर लौट आया है. 

20 मई को रेस्क्यू ऑपरेश

कंबोडिया में भारतीय दूतावास को कुछ धोखेबाज जॉब प्रोवाइडर्स (चीनी हैंडलर्स) द्वारा भारतीयों को फंसाने की खबर मिली थी. इन भारतीयों को अधिकारियों ने 20 मई को जिनबेई-4 नाम की जगह से रेस्क्यू कराया. यह ऑपरेशन सिहानोकविले में अधिकारियों के समन्वय से चलाया गया था.

दूतावास ने जारी की एडवायजरी

भारतीय दूतावास ने हाल ही में नौकरी के लिए कंबोडिया जाने वाले लोगों के लिए एक एडवाइजरी भी जारी की है. इसने भारतीय नागरिकों को केवल विदेश मंत्रालय (MEA) द्वारा अनुमोदित अधिकृत एजेंटों के माध्यम से रोजगार सुरक्षित करने के लिए कहा.

{}{}