trendingNow12328937
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Houthi Rebels: हूती विद्रोहियों ने अदन की खाड़ी में फिर दागी मिसाइल, बाल- बाल बचा मर्चेंट शिप

Houthi Rebel Attack News: हूती विद्रोही लगातार दुनिया के लिए परेशानी का सबब बने हुए हैं. उन्होंने मंगलवार को भी अदन की खाड़ी से गुजर रहे एक जहाज पर मिसाइल दागी लेकिन वह जहाज बाल-बाल बच गया. 

Houthi Rebels: हूती विद्रोहियों ने अदन की खाड़ी में फिर दागी मिसाइल, बाल- बाल बचा मर्चेंट शिप
Stop
Devinder Kumar|Updated: Jul 09, 2024, 09:51 PM IST

Houthi Rebel Attack News in Hindi: यमन के हूती विद्रोही लगातार पश्चिमी देशों के लिए खतरे का सबब बने हुए है. वे अदन की खाड़ी से गुजरने वाले जहाजों पर मिसाइल अटैक करके उन्हें डुबाने की कोशिश में लगे हैं. उन विद्रोहियों ने मंगलवार को खाड़ी से गुजर रहे एक जहाज को निशाना बनाया. दुनिया के इस महत्वपूर्ण समुद्री मार्ग पर हुए इस हमले के लिए विद्रोही समूह को जिम्मेदार माना जा रहा है.

हमले में बचे जहाज के चालक दल के लोग

ब्रिटिश सेना के ‘यूनाइटेड किंगडम मैरीटाइम ट्रेड ऑपरेशन सेंटर’ (UKMTO) ने इस हमले के बारे में जानकारी दी है. एजेंसी ने कहा कि जब जहाज ओमान की सीमा के नजदीक यमन के निश्तून तट के पास से गुजर रहा था तो उन्होंने शिप के पास धमाका सुना. होने की सूचना दी है. UKMTO ने हमले का शिकार हुए जहाज के नाम या स्वामित्व की जानकारी नहीं दी है लेकिन बताया है कि चालक दल के सभी सदस्य सुरक्षित हैं. 

पहले भी जहाजों पर हमला कर चुके हैं विद्रोही

UKMTO के अधिकारियों ने कहा कि विस्फोट जलमार्ग के सबसे दूर के क्षेत्र में हुआ, जिसे पहले भी विद्रोहियों ने निशाना बनाया था. इसने विस्फोट के कारणों के बारे में विस्तार से नहीं बताया, हालांकि हूती विद्रोही ड्रोन और मिसाइलों के साथ-साथ बम ले जाने वाली ड्रोन नौकाओं का उपयोग हमले के लिए करते रहे हैं. 

हूती विद्रोहियों ने अब तक साध रखी है चुप्पी

अदन की खाड़ी में हुए इस हमले पर हूती विद्रोहियों ने अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. हूती विद्रोही इस इलाके में अब तक 60 से अधिक जहाजों को मिसाइल और ड्रोन से निशाना बना चुके हैं. उन हमलों में चार नाविकों की मौत हुई है. हूती विद्रोहियों का कहना है कि जब तक इजरायल हमास के ऊपर अपने हमलों को बंद नहीं करता, तब तक वह पश्चिमी देशों के जहाजों पर इसी तरह मिसाइल बरसाता रहेगा. 

(एजेंसी भाषा)

 

Read More
{}{}