trendingNow11226820
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Fine for Pee: यहां बीच पर जाइए, मजे करिए, लेकिन पेशाब किया तो लगेगा इतना तगड़ा जुर्माना!

Fine for Pee: एक स्पेनिश शहर के अधिकारियों ने ऐलान किया है कि समुद्र किनारे आराम करने वाले टूरिस्ट्स को भारी जुर्माना का सामना करना पड़ सकता है.

Fine for Pee: यहां बीच पर जाइए, मजे करिए, लेकिन पेशाब किया तो लगेगा इतना तगड़ा जुर्माना!
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 20, 2022, 06:36 PM IST

Fine for Pee: जिस जगह पर कई सारे टूरिस्ट आते हैं वहां गंदगी होना भी स्वाभाविक हो जाता है. लेकिन अब स्पेन के अधिकारियों ने ऐसे टूरिस्ट को सबक सिखाने का मन बना लिया है. इसलिए स्पेनिश सागर और उसके बीच पर पेशाब करने वालों के लिए तगड़े जुर्माने का ऐलान कर दिया है. जुर्माने की रकम इतनी ज्यादा है कि सुनने वालों को यकीन नहीं हो रहा. 

लगभग 50 हजार है जुर्माना 

स्पेन के गैलिसिया क्षेत्र में स्थित एक शहर विगो के अधिकारियों ने ऐलान किया है कि किसी को भी 'समुद्र में या समुद्र तट पर' पेशाब करते हुए पाया जाएगा, तो उस पर 640 पॉन्ड यानी तकरीबन 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. स्थानीय मीडिया के अनुसार, यहां की नगर परिषद ने समुद्र में पेशाब को 'स्वच्छता और स्वच्छता नियमों का उल्लंघन' के दायरे में रखा है. इसलिए मामले में गंभीर रूप से एक्शन लिया जा सकता है. LED BIBLE में छपी खबर के अनुसार शहर के अधिकारियों ने कहा है कि वे टूरिज्म के सीजन के दौरान समुद्र तटों पर ज्यादा सार्वजनिक शौचालय बनाने की योजना बना रहे हैं - लेकिन अगर कोई कहीं और शौचालय के नियमों को तोड़ते हुए पकड़ा जाता है, तो उन्हें 640 पॉन्ड तक का जुर्माना देना होगा.

इन मामलों पर भी चल रहा है विचार 

इतना ही नहीं, अधिकारी अब समुद्र में साबुन का इस्तेमाल करने वालों, रेत पर कूड़ा-करकट छोड़ने वालों, बीच पर बारबेक्यू या गैस सिलेंडर लेकर आने वालों पर जुर्माना लगाने पर भी विचार कर रहे हैं. इन मामलों में भी जुर्माने की रकम काफी बड़ी हो सकती है. 

इसे भी पढ़ें: Kid became Business Icon: 11 साल की उम्र में लड़की ने शुरू किया नींबू पानी का बिजनेस, अब छप्परफाड़ के बरस रहा पैसा

बिकिनी पहनकर जाने से पहले सोचना होगा 

स्पेनिश अधिकारी यह नियम केवल गंदगी फैलाने वालों पर ही लागू करने की योजना नहीं बना रहे हैं. बल्कि जैसा अब बिकनी पहनकर जाने वाली टूरिस्ट भी अपनी अगली यात्रा में खुद को थोड़ी परेशानी में पा सकती हैं. इसके लिए भी एक नियम बनाने का विचार चल रहा है.  उदाहरण के लिए, बार्सिलोना में, लोग केवल बीच पर बिकनी पहन सकते हैं और यदि वे शहर के आसपास ऐसे कपड़े पहने हुए पकड़े जाते हैं, तो उन्हें 260 पॉन्ड यानी तकरीबन 25 हजार रुपये तक का जुर्माना लग सकता है. वैसे, यह सिर्फ बिकनी नहीं है जिस पर ध्यान दिया जा रहा है. बिना शर्ट या टॉप के घूमने वाले पुरुषों पर भी जुर्माना लगाया जा सकता है.

LIVE TV

Read More
{}{}