trendingNow12332009
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

बांग्लादेश: ढाका में हिंदुओं पर हमला.. 60 घायल, घरों में घुसकर तोड़फोड़

Bangladesh News: हमला अवामी लीग के नेताओं द्वारा उकसाया गया था. भीड़ ने हिंदुओं के घरों पर हमला कर तोड़फोड़ मचाई और उन्हें निशाना बनाया. इस घटना से इलाके में भारी तनाव फैल गया है.

बांग्लादेश: ढाका में हिंदुओं पर हमला.. 60 घायल,  घरों में घुसकर तोड़फोड़
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 12, 2024, 12:08 AM IST

Hindus In Bangladesh: बांग्लादेश की राजधानी ढाका में हिंदुओं पर हमला हुआ है. इस हमले में 60 हिंदुओं के घायल होने की खबर है. ये हमला ढाका की मीरांजिला कॉलोनी में हुआ. जहां कट्टरपंथियों की भीड़ ने हिंदुओं के घरों पर पत्थरबाजी की कट्टरपंथियों ने हिंदुओँ के घरों पर हमले करके तोड़फोड़ मचाई. बताया जा रहा है कि ये हमला अवामी लीग के नेताओँ ने करवाया.

घरों और मंदिरों पर हमले

दरअसल मीरांजिला कॉलोनी..हिंदू बहुल इलाका है. जहां बड़ी संख्या में हिंदू रहते हैं. लेकिन एक महीने पहले स्थानीय प्रशासन ने यहां से हिंदुओँ को निकालने का फैसला किया था. लेकिन बाद में ये फैसला वापस ले लिया गया था. इसके बाद सिटी कॉरपोरेशन ने दोबारा से मीरांजिला कॉलोनी में हिंदुओं को बसाना शुरु किया. जिससे इस्लामिक कट्टरपंथी नाराज हो गये... और फिर कट्टरपंथियों की भीड़ ने हिंदुओँ के घरों और मंदिरों पर हमले कर दिये.

भारी तनाव फैल गया

जानकारी के अनुसार, यह हमला अवामी लीग के नेताओं द्वारा उकसाया गया था. भीड़ ने हिंदुओं के घरों पर हमला कर तोड़फोड़ मचाई और उन्हें निशाना बनाया. इस घटना से इलाके में भारी तनाव फैल गया है. घायलों को स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है. 

शांति और सुरक्षा के लिए खतरा

पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है और आरोपियों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया है. इस घटना पर कई हिंदू संगठनों ने कड़ी निंदा की है और बांग्लादेश सरकार से कड़ी कार्रवाई की मांग की है. यह घटना सांप्रदायिक तनावों को बढ़ाने वाली है और क्षेत्र में शांति और सुरक्षा के लिए खतरा पैदा करती है.

Read More
{}{}