trendingNow12309719
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

इटली में भारतीय मजदूर का हाथ कटा.. मालिक ने बाहर फेंक दिया, मौत हुई, बवाल मचा तो मेलोनी क्या बोलीं?

Giorgia Meloni: भारतीय मजदूर की मशीन की चपेट में आने से मौत हो गई. पहले तो उसका हाथ कटा और फिर उसके माल‍िक ने मजदूर को बाहर फेंक दिया. उसे अस्पताल पहुंचाने की जगह उसने ये काम किया फिर दो दिन बाद मजदूर की मौत हो गई.

इटली में भारतीय मजदूर का हाथ कटा.. मालिक ने बाहर फेंक दिया, मौत हुई, बवाल मचा तो मेलोनी क्या बोलीं?
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 26, 2024, 11:00 PM IST

Indian Labour Satnam Singh: इटली से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है. यहां एक भारतीय मजदूर की मौत तब हो गई जब उसका एक हाथ मशीन से कट गया. पंजाब के बठिंडा जिले के रहने वाले इस मजदूर का हाथ कट गया लेकिन मालिक की निर्दयता की वजह से उसकी जान नहीं बच पाई. असल में सतनाम सिंह नाम के इस मजदूर की 19 जून को मौत हुई थी. सतनाम सिंह को उसके मालिक ने इटली के शहर लातिना में स्ट्रॉबेरी रैपिंग मशीन से हाथ कट जाने के बाद सड़क पर छोड़ दिया था. इसी पर इटली की प्रधानमंत्री मेलोनी ने बयान दिया है.

उसकी मौत हो गई

इटली की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बहुत ज्यादा खून बहने की वजह से उसकी मौत हो गई. हालांकि मजदूर के जान पहचान वाले दोस्तों ने उसे अस्पताल में भर्ती जरूर कराया था लेकिन उसकी मौत हो गई. 

सतनाम सिंह का नाम लेते हुए इसे 'अमानवीय मौत' करार दिया

इसी बीच इटली की संसद में यूरोपीय काउंसिल से पहले इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने सतनाम सिंह का नाम लेते हुए इसे 'अमानवीय मौत' करार दिया है और मामले पर गहरी चिंता जताई. जब मेलोनी ने भारतीय मजदूर सतनाम सिंह की मौत को याद किया तो चैंबर में मौजूद सभी प्रतिनिधि खड़े हो गए और तालियां बजाने लगे. मेलोनी ने कहा कि मामले में जरूर कार्रवाई की जाएगी. 

कार्रवाई की अपील की गई थी

इससे पहले भारत की तरफ से भी सतनाम सिंह की मौत पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की अपील की गई थी. है. मामले में भारतीय अधिकारियों ने इटली की अधिकारी से सतनाम सिंह की मौत पर बातचीत की. उन्होंने भारतीय मजदूर की मौत पर भारत की चिंता से अवगत कराया. इटली स्थित भारतीय दूतावास ने बुधवार को यह जानकारी दी. agency input

Read More
{}{}