trendingNow11881054
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

गैंगस्टर सुखदूल सिंह 'सुक्खा' की कनाडा में हत्या, खालिस्तानी आतंकी अर्श डल्ला का था करीबी

Canada ​News: सुक्खा NIA की मोस्ट वांटेड लिस्ट में शामिल था. वह आतंकवादी अर्शदीप डाला का करीबी सहयोगी था. सुक्खा  पर 18 से ज्यादा मामले दर्ज है. वह खालिस्तानियों का मददगार था. 

गैंगस्टर सुखदूल सिंह 'सुक्खा' की कनाडा में हत्या, खालिस्तानी आतंकी अर्श डल्ला का था करीबी
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 21, 2023, 12:47 PM IST

Gangster Sukha killed In Canada: कनाडा में गैंगस्टर सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा दुनिके की अज्ञात हमलावरों हत्या किए जाने की खबर आ रही है. सुक्खा NIA की मोस्ट वांटेड लिस्ट में शामिल था. वह आतंकवादी अर्शदीप डाला का करीबी सहयोगी था. सुक्खा पर 18 से ज्यादा मामले दर्ज है. रिपोर्टों के मुताबिक सुक्खा की विन्निपेग क्षेत्र में उसके प्रतिद्वंद्वियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुक्खा पर करीब 15 राउंड फायरिंग हुई है और उसकी मौके पर ही मौत हो गई. 

आतंकवादी अर्श डल्ला का करीबी सहयोगी
सुक्खा जो पंजाब के मोगा का रहने वाला था, खालिस्तान टाइगर फोर्स के नामित आतंकवादी अर्श डल्ला का करीबी सहयोगी था, इस साल जून में प्रतिद्वंद्वियों द्वारा आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद से दोनों संगठन को पुनर्जीवित करने की कोशिश कर रहे थे. बताया जाता है कि 2017 में जाली दस्तावेजों की मदद से वह कनाडा जाने में सफल रहा था. 

भारत-कनाडा के बीच तनाव
गैंगस्टर सुक्खा ही हत्या ऐसे समय में हुई है जब भारत और कनाडा के बीच बेहद तनावपूर्ण हैं.  गौरतलब है कि कनाडाई प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने दावा किया कि भारत सरकार के एजेंटों और जून में खालिस्तान समर्थक आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बीच एक 'संभावित संबंध' है.

भारत ने मंगलवार को आरोपों को 'बेतुका' और 'प्रेरित' कहकर खारिज कर दिया और इस मामले में कनाडा द्वारा एक भारतीय अधिकारी को निष्कासित करने के बदले में एक वरिष्ठ कनाडाई राजनयिक को निष्कासित कर दिया था.

गौरतलब है कि प्रतिबंधित खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) के प्रमुख और भारत में सर्वाधिक वांछित आतंकवादियों में शामिल निज्जर (45) की दो अज्ञात बंदूकधारियों ने गत 18 जून को कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत के सरे में एक गुरुद्वारे के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी थी.

Read More
{}{}