trendingNow11776219
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Flight Attendants Secret: कपड़ों के नीचे ये सीक्रेट चीज छुपाती हैं एयर होस्टेस, शायद आपने भी नहीं होगा देखा!

Flight attendant reveals secret part of uniform: सोशल मीडिया पर फ्लाइट अटेंडेंट्स के वीडियो खूब वायरल होते हैं. खासकर वो वीडियो जिसमें फ्लाइट ऑपरेशंस का कोई सीक्रेट शेयर किया गया हो. ताजा मामले में एक केबिन क्रू ने अपनी यूनिफॉर्म को लेकर ऐसी बातें शेयर की है, जिसके बारे में ज्यादातर लोगों को नहीं पता होगा.

सांकेतिक तस्वीर
Stop
Shwetank Ratnamber|Updated: Jul 12, 2023, 12:49 PM IST

Secrets of flight attendent dress: जिन एयर होस्टेस को हम हमेशा शालीन अंदाज और शानदार यूनिफॉर्म में देखते हैं, उनकी ड्रेस के पीछे कई राज छिपे होते हैं. एयरपोर्ट पर हर एयरलाइन्स के केबिन क्रू यानी फ्लाइट अटेंडेंट्स की अलग यूनिफॉर्म होती है. ताजा मामले में अमीरात एयरलाइन्स  की एक फ्लाइट अटेंडेंट ने अपनी यूनिफॉर्म के कुछ टॉप सीक्रेट्स का खुलासा किया है. उसके मुताबिक उसकी कंपनी की यूनिफॉर्म में ऐसा सीक्रेट है, जिसके बारे में ज्यादातर लोगों को जानकारी नहीं होगी. 

एयर होस्टेस का खुलासा

डेली स्टार में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक इस फ्लाइट अटेंडेट का नाम डेनियल है. जिसने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट @danudboyy पर जो जानकारियां दी हैं, उससे लंबे समय से उस एयरलाइंस कंपनी में सफर करने वाले पैसेंजर्स भी अनजान थे. उसने बताया कि अमीरात एयरलाइंस की उसकी यूनिफॉर्म का रंग बीज है. जो रेगिस्तान की रेत का प्रतीक है. उसने ये भी कहा कि उसकी ड्रेस वॉटर प्रूफ होती है जबकि हर स्टाफ को घड़ी पहनना जरूरी होता है.

ड्रेस के नीचे पहनती है ये सीक्रेट चीज

इसके अलावा उसके टॉप सीक्रेट की बात करें तो डेनियल के मुताबिक क्रू मेंबर्स अपनी यूनिफॉर्म के नीचे एक आरामदायक पायजामा जरूर पहनती हैं. जो उसे एयरलाइंस मैनेजमेंट प्रोवाइड कराता है. इसके पीछे क्रू लिखा होता है ताकि अगर कोई यात्री उन्हें पायजामे में देख ले, तो वो भी ये समझ जाए कि ये स्टाफ है. डेनियल ने बताया कि लंबी यात्रा के दौरान वो प्लेन में आपसी सहमति से यूनिफॉर्म उतार कर आराम से पायजामे में सो सकती हैं. तो क्या आपने कभी ऐसी किसी एयर होस्टेस को पायजामे में यानी रिलैक्स मूड में देखा है. 

अक्सर वायरल होते हैं एयर होस्टेस के वीडियो

आपको बताते चलें कि इससे पहले एक एयर होस्टेस ने फ्लाइट ऑपरेशंस को लेकर ऐसे खुलासे किए थे कि लोगों के होश उड़ गए थे. उसने कहा था कि आपको कभी फ्लाइट में चाय या कॉफी नहीं मांगनी चाहिए क्योंकि प्लेन के वाटर टैंक में ढंग से साफ सफाई नहीं होती है. तो किसी एयर होस्टेस ने दो कदम आगे निकलते हुए कुछ राज बताए थे. 

ड्रेस में कैमरा!

कुछ पूर्व फ्लाइट अटेंडेंट्स ने आपात स्थिति के लिए अपनी वर्दी में छिपे एक सीक्रेट का खुलासा करते हुए अपने चैनल 'सेंस द लेंस' पर अपने यात्रा के अनुभव साझा करते हुए एक वीडियो एनलिसिस के दौरान अपनी ड्रेस में लगे हिडेन कैमरे के बारे में बताया था. उसने कहा था कि ऐसा इसलिए होता है कि अगर कोई पैसेंजर कोई अभद्रता करता है तो उसकी रियल टाइम रिकॉर्डिंग हो सके.

'हम अभी ज्‍यादा जानकारी लेकर आते हैं' 

उस फ्लाइट अटेंडेंट ने कहा था कि कभी-कभी यात्री जो सवाल पूछते हैं तो उसके जवाब में उन्हें कहना पड़ता है कि वह उनके सवाल के बारे में जानकारी जुटाकर आते हैं. लेकिन अटेंडेंट यात्री के पास जाता ही नहीं. जब यात्री इसपर गुस्सा होता है या बार-बार पूछता है तब, अटेंडेंट उन्हें कोई और कारण बता देते हैं. लेकिन उस सवाल का जवाब नहीं देते.

 'बार-बार कहना पड़ता है सॉरी' 

कई बार फ्लाइट में अजीब स्मेल या स्मोक महसूस होने पर अगर पैसेंजर अटेंडेंट से पूछते हैं कि कोई दिक्कत तो नहीं? तो अटेंडेंट मुस्कुराते हुए कहती है कि ऐसा तो फ्लाइट में आम बात है. लेकिन वो अंदर ही अंदर खुद डरी और सहमी होती है. उसने ये भी बताया कि ड्यूटी के दौरान हर स्टाफ को बिना किसी गलती के बार-बार सॉरी बोलना पड़ता है. ऐसा इसलिए कि पैसेंजर का फील गुड हो यानी उसका इगो सैटिस्फाइड हो सके. ऐसा करने की वजह से वो अजीब सी निराशा से भर जाती है.

Read More
{}{}