trendingNow11204475
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Ghost Case:एक ऐसा केस जिसमें पुलिस ने खुद देखा भूत! आज भी रिकॉर्ड में है दर्ज

Spain Ghost Case: आज हम आपको एक ऐसे भूतिया केस के बारे में बताने जा रहे है, जिसकी पुलिस ने खुद जांच की. इस केस में सस्पेक्ट एक भूत था. अब पुलिस  के लिए यह एक चैलेंज था, क्योंकि उन्हें उस भूत को सामने लाना था.

फाइल फोटो
Stop
KT Alfie|Updated: Jun 01, 2022, 07:52 PM IST

Spain Estefania Ghost Case: स्पेन का मेड्रिड शहर फुटबॉल के लिए जाना जाता है. इसी शहर में एक ऐसा अजीबोगरीब केस लोगों ने देखा, जो आज भी रोंगटे खड़े कर देता है. कहानी मेड्रिड के एक 18 साल की लड़की Estefania Gutierrez Lazaro की है, जो स्पेन के मेड्रिड में अपने माता-पिता के साथ Vallecas में स्थित एक अपार्टमेंट में रहती थी.  Estefania की ज़िंदगी में 18 साल के पहले तक सब कुछ ठीक था, लेकिन कॉलेज जाने के बाद अचानक उसके बर्ताव में बदलाव आने लगा. वह अपने भाई को देखकर गुर्राने लगती थी तो कभी सांप के जैसे हिस-हिस की आवाज़ें निकालने लगती थी. दीवारों को नाख़ून से नोचने लगती थी. उसकी इस हरकतों से घरवाले परेशान रहने लगे. मां-बाप को एक दिन पता चला कि Estefania तंत्र-मंत्र और काला जादू की किताबें पढ़ती है. यह सारा मामला 1990 का था.

बिगड़ती चली गई Estefania की हालत

अगस्त 1991 में Estefania की हालत और भी ज़्यादा ख़राब होती गई और तभी उसे मेड्रिड के एक सरकारी अस्पताल में ले गए और 3 हफ्ते तक इलाज चलने के बाद भी डॉक्टरों को कोई बीमारी दिखाई नहीं थी. एक दिन Estefania के मां-बाप को पता चला कि उसकी मौत हो गई. रिपोर्ट में भी केवल यही लिखा गया कि दिल की धड़कन रुकने से Estefania की मौत हो गई.

Estefania की मौत के बाद क्या हुआ?

Estefania की मौत के एक हफ्ते बाद उसके घरवालों ने एक अजीब चीज़ ग़ौर की. जब उन्होंने Estefania का कमरा खोला तो देखा कि चादर ज़मींन पर पड़ी है , चीज़े इधर-उधर बिखरी पड़ी हैं. उन्हें यह चीज़ थोड़ी अजीब तो लगी, मगर वापस उन्होंने सब ठीक कर दिया. 2-4 दिन बाद जब फिर से कमरे का दरवाज़ा खोला तो फिर से वही चीज़ें उन्हें देखने को मिली जो उस दिन देखा था. इस बार तो मानों उनके होश ही उड़ गए. उन्होंने पाया कि Estefania के कमरे से अजीबोगरीब आवाज़ें आ रही थीं. इसके अलावा जब उन्होंने दीवार पर नाखूनों के नए निशान देखे. अब उन्हें यकीन हो गया कि ज़रूर कुछ तो ऐसा हो रहा है जो नहीं होना चाहिए. घरवालों ने Estefania के कमरे के दरवाज़े को नट बोल्ट लगाकर बंद कर दिया. अगले दिन फिर से कमरे से वही आवाज़ें आने लगी और मां-मां  कहकर कोई पुकार रहा था. इस बार कमरे में जो नट बोल्ट लगाए थे वो सारे के सारे निकल गए और दरवाज़ा भी अपने आप खुल गया था.

 

पड़ोसियों की प्रतिक्रिया 

जब Estefania के मां-बाप ने पड़ोसियों से इस बारे में बात की तो पड़ोसियों ने भी बताया कि उन्हें भी रात में घर से आवाज़ें सुनाई  देती हैं. उसके बाद जब कुछ पड़ोसियों ने हिम्मत कि और रात Estefania के घर पर रुके तो उन्होंने भी वही चीज़ें देखी और महसूस की.

ये भी पढ़ेंः World Most Expensive House: दुनिया के सबसे महंगे घर में रहने का है सपना, किराया सुनकर रह जाएंगे दंग

टीचर ने किया खुलासा 

Estefania की मौत को 15 दिन से ज़्यादा हो गए थे, तभी अचानक Estefania के कॉलेज की टीचर उसके घर पहुंची और बताया कि उसकी दोस्त के एक boyfriend की बाइक एक्सीडेंट में मौत हो गई थी, जिसके बाद Estefania की दोस्त डिप्रेशन में चली गई. Estefanía अपनी इस दोस्त के बड़े करीब थी. टीचर ने आगे बताया कि एक दिन जब वो स्कूल के पिछले हिस्से में गई तो उसने देखा की 4 लड़कियां, जिनमें एक Estefania थी और दूसरी उसकी वही दोस्त जिसके boyfriend की मौत बाइक एक्सीडेंट में हो गई थी. एक बोर्ड में कुछ कर रही थी. बोर्ड एक ऊपर एक गिलास उल्टा कर रखा हुआ था और एक एक कर के उस गिलास पर अंगुलियां रख रही थीं. जब Estefania ने अपनी अंगुलियां गिलास पर रखी तो वो गिलास हवा में तैरने लगा. इसके बाद टीचर ने उन सब लड़कियों को डांटा और उस बोर्ड को तोड़ दिया. जब  Nun ने उनसे बात की तो पता चला कि Estefania भूत से बात करती थी और बाइक एक्सीडेंट में मृत उस लड़के से भी बात की. उसके बाद अचानक एक सफ़ेद धुए का गुबार सा आया और वो सीधे Estefania की नाक से होते हुए उसके शरीर में चला गया. यह बातें सुनकर Estefania के घरवाले और भी डर गए.

पुलिस के पांव तले खिसकी जमीन

घरवालों ने फिर से उसका कमरा खोला और पाया कि Estefania की तस्वीर ज़मींन पर पड़ी थी. पिता ने जब उस तस्वीर की तरफ देखा तो पाया कि Estefania के चेहरे पर आग लगी हुई है. उन्होंने फिर से Estefania के कमरे को लॉक कर दिया. अगली रात ऐसा कुछ हुआ जो पहले कभी नहीं हुआ. उस रात Estefania की मां जब सो रही थी तो उसको लगा कि कोई उसके ऊपर चढ़ के बैठ गया है और उसका गला दबा रहा है. उन्होंने अपने आप को उस अदृश्य ताकत से छुड़वाने की बहुत कोशिश की और काफी देर बाद उस चीज़ को अपने शरीर से हटाया. इसके बाद रात 3 बजे के करीब पुलिस को कॉल किया गया. इस दौरान पुलिस के चीफ जोस पेड्रो के साथ 4 और सहयोगी पुलिस अफसर मौजूद थे.

ये भी पढ़ेंः American Pregnant Woman: प्रेग्नेंसी के बीच दोबारा हुए प्रेग्नेंट हुई ये महिला, सब रह गए हैरान

पुलिस जांच में कुछ नहीं मिला

पुलिस अफसरों को भी ठंडी हवाएं और अजीब आवाज़ें सुनाई दी.  Estefania के कमरे में घुसते ही पाया कि तेज़ हवाएं चल रही हैं. लेकिन बाहर सब शांत था. पुलिसवालों ने Estefania के घरवालों को समझाया और चली गई. लेकिन पुलिस के दिमाग में यही सवाल घूमता रह गया कि आखिर माजरा क्या है. अगले दिन फिर पुलिस उनके घर पहुंची तो पिता ने बताया कि वो अपने छोटे बेटे को right साइड वाले बेड पर सुलाते हैं तो वो हवा में उछल कर left side वाली बेड  पर चला जाता है. जब पुलिस Estefania के कमरे में  पहुंची तो देखा कि जीसस की फोटो उलटी पड़ी है. यह सारी बातें पुलिस की रिपोर्ट में दर्ज है. यह खबरें मीडिया में आई पुलिस ने इंटरव्यू भी दिया. करीब एक महीने तक investigation के बाद पुलिस को जब कुछ नहीं मिला तो पुलिस ने उन्हें घर छोड़ने का मश्वरा दिया और उन्होंने उस घर को खाली कर दिया. घर बदलते ही यह सारी Paranormal Activities खत्म हो गईं. इस घटना पर एक फिल्म भी बनी, जिसका नाम Veronica है. 
LIVE TV

World Most Expensive House: दुनिया के सबसे महंगे घर में रहने का है सपना, किराया सुनकर रह जाएंगे दंग

Read More
{}{}