trendingNow11426067
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Twitter में क्यों हो रही है ताबड़तोड़ छंटनी? Elon Musk ने बताई वजह

Twitter Layoff: मस्क के ट्विटर के अधिग्रहण से पहले ही इस तरह की चर्चा थी कि वह सोशल मीडिया कंपनी में कर्मचारियों की संख्या में कटौती करेंगे. 

Twitter में क्यों हो रही है ताबड़तोड़ छंटनी? Elon Musk ने बताई वजह
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 05, 2022, 12:21 PM IST

Twitter India Layoff: अरबपति कारोबारी एलन मस्क ट्विटर के अधिग्रहण के बाद कई बड़े फैसले ले रहे रहे है. इन्हीं में से एक फैसला कर्मचारियों की छंटनी का भी है. ट्विटर ने वैश्विक स्तर पर वर्क फोर्स में कमी करने की योजना के तहत भारत में कर्मचारियों की छंटनी शुरू कर दी है. बताया जा रहा है छंटनी ने भारतीय टीम के ‘महत्वपूर्ण हिस्से’ को प्रभावित किया है.

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि ट्विटर ने भारत में काम कर रहे अपने ज्यादातर कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है. कंपनी ने भारत में कई विभागों की पूरी टीम को ही बर्खास्त कर दिया है.

मस्क ने कटौती के मुद्दे पर पहली बार बयान दिया है. उन्होंने शनिवार को ट्वीट  किया, “जब कंपनी हर दिन 40 लाख डॉलर (32 करोड़ रुपये से अधिक) का घाटा झेल रही हो तब दुर्भाग्यवश और कई विकल्प नहीं रह जाता है.” उन्होंने आगे बताया कि जिन लोगों को भी कंपनी छोड़ने के लिए कहा गया है उन्हें 3 महीने का वेतन दिया गया है जो कानूनी अनिवार्यता से 50 फीसदी अधिक है.

 

गौरतलब है कि दुनिया के सबसे धनी कारोबारी एलन मस्क ने पिछले हफ्ते ट्विटर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) पराग अग्रवाल के साथ ही मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) और कुछ अन्य शीर्ष अधिकारियों को निकाल दिया था. उन्होंने ट्विटर का अधिग्रहण करने के तुरंत बाद ऐसा किया. इसके बाद शीर्ष प्रबंधन के कई लोगों ने इस्तीफा दिया.

मस्क के ट्विटर के अधिग्रहण से पहले ही इस तरह की चर्चा थी कि वह सोशल मीडिया कंपनी में कर्मचारियों की संख्या में कटौती करेंगे. कुछ खबरों में तो यहां तक कहा गया है कि वह कर्मचारियों की संख्या में 75 प्रतिशत की कमी करेंगे.

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

 

 

Read More
{}{}