trendingNow12336427
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

ट्रंप पर गोली चलाने वाले लड़के की फैमिली आई सामने, गोलीबारी पर पहली बार बोले पिता

Donald Trump Shooter: डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) पर हमला करने वाले थॉमस मैथ्यू क्रूक्स (Thomas Matthew Crooks) ने एक पहले एक वीडियो जारी किया था, जिसमें उसने दावा किया था कि वह रिपब्लिकन पार्टी और डोनाल्ड ट्रंप से नफरत करता है.

ट्रंप पर गोली चलाने वाले लड़के की फैमिली आई सामने, गोलीबारी पर पहली बार बोले पिता
Stop
Sumit Rai|Updated: Jul 15, 2024, 09:08 AM IST

Thomas Crooks Family First Reaction: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर रविवार को पेंसिल्वेनिया में चुनावी रैली के दौरान 20 साल के थॉमस मैथ्यू क्रूक्स (Thomas Matthew Crooks) ने हमला कर दिया. हमले के बाद यूएस सीक्रेट सर्विस के एजेंस हरकत में आ गए और ट्रंप को सुरक्षित स्थान पर ले जाने के साथ ही स्नाइपर्स ने हमलावर को ढेर कर दिया. गोलीबारी करने वाले संदिग्ध थॉमस मैथ्यू क्रूक्स को उसके साथियों ने शांत और अहिंसक व्यक्ति बताया था. क्रूक्स का परिवार अभी भी इस घटना से उबर नहीं पाया है और इस घटना पर अपना पहला बयान दिया है.

गोलीबारी पर थॉमस क्रूक्स के पिता ने क्या कहा?

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रैली में गोलीबारी करने वाले थॉमस के पिता मैथ्यू क्रूक्स ने कहा है कि वह यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि आखिर क्या हो रहा है. उन्होंने आगे कहा कि वह अपने बेटे और उसके द्वारा किए गए काम पर किसी तरह की टिप्पणी करने के लिए कानून प्रवर्तन से बात करने तक इंतजार करेंगे. शूटर के माता-पिता मैथ्यू और मैरी क्रूक्स, दोनों ही काउंसलर हैं. 

ये भी पढ़ें- 20 साल के थॉमस ने ट्रंप पर क्यों चलाई गोली? सामने आ गई वजह, देखें ये शॉकिंग वीडियो

थॉमस के चाचा ने बताया परिवार के लिए बड़ा सदमा

शूटर के चाचा मार्क क्रुक्स ने द इंडिपेंडेंट को बताया कि यह घटना पूरे परिवार के लिए एक बड़ा सदमा थी और उन्हें नहीं पता कि पेंसिल्वेनिया रैली में डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने के लिए उसे किस बात ने प्रेरित किया होगा. 68 वर्षीय मार्क ने कहा कि मुझे नहीं पता कि क्या कहना है. उन्होंने कहा कि वह अभी भी इस खबर को समझने की कोशिश कर रहे हैं. थॉमस के चाचा मार्क क्रूक्स पेंसिल्वेनिया में ही रहते हैं और उन्होंने कहा कि उनका शूटर (थॉमस) से सालों से कोई संपर्क नहीं था. मैंने उस बच्चे को तब से नहीं देखा है, जब वह छोटा था. वह कभी परेशान नहीं करना चाहता था, इसलिए हम उसे नहीं देखते थे.

क्लासमेट और पड़ोसियों ने थॉमस को बताया शांत

20 साल के थॉमस क्रूक्स के लिए यह पहला राष्ट्रपति चुनाव होता, जिसमें उसको वोट देने का अधिकार होता. CNN ने थॉमस के पुराने क्लासमेट्स और पड़ोसियों से संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि क्रूक्स हाई स्कूल में एक शांत और अलग-थलग रहने वाले बच्चे थे, जिनमें हिंसा की कोई प्रवृत्ति नहीं थी. उसके क्लासमेंट्स ने थॉमस को एक शर्मीले बताया और कहा कि वह खुद में खोया रहता था. राजनीति में उसका कोई झुकाव नहीं था. उसके एक क्लासमेट ने कहा, 'इस घटना के बाद मैं बस हैरान था. मुझे यकीन ही नहीं हो रहा था कि उसने इतना साहसिक काम किया, जबकि वह इतना शांत और खुद में ही खोए रहने वाला व्यक्ति था.'

Read More
{}{}