trendingNow12337302
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Donald Trump: गोली चलते ही ट्रंप ने किया था ये काम जिससे बची जान, हमले के बाद पहली बार सामने आए पूर्व राष्ट्रपति

Donald Trump Assassination Attempt: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेना हमले से पूरी दुनिया सन्न है. ट्रंप हमले के 24 घंटे के भीतर ही एक बार फिर से दुनिया के सामने हाजिर हो गए हैं. अमेरिकी मीडिया को इंटरव्यू में उन्होंने हमले के वक्त का अनुभव बताया. साथ ही कहा कि वे भाग्य या भगवान की कृपा से ही आज जिंदा हैं. ट्रंप ने अपनी उस तस्वीर का भी जिक्र किया जो इस समय वायरल है. इस तस्वीर में वे हमले के ठीक बाद मुट्ठी बांधे हुए लड़ते रहने की बात कह रहे हैं. 

Donald Trump: गोली चलते ही ट्रंप ने किया था ये काम जिससे बची जान, हमले के बाद पहली बार सामने आए पूर्व राष्ट्रपति
Stop
Rahul Vishwakarma|Updated: Jul 15, 2024, 06:50 PM IST

Former President Donald Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का इलाज करने वाले डॉक्टर भी मान रहे हैं कि पूर्व राष्ट्रपति आज जीवित हैं तो यह सिर्फ एक चमत्कार ही है. जानलेवा हमले के बाद ट्रंप पहली बार अमेरिकी मीडिया के सामने आए तो उन्होंने भी यही कहा कि वे आज जिंदा हैं तो इसके पीछे उनका भाग्य है या फिर भगवान की कृपा! ट्रंप ने कहा कि पेंसिल्वेनिया में चुनावी रैली में उन पर हुए जानलेवा हमले के बाद उनकी मौत नियत कर दी गयी थी. उन्होंने इस घटना को एक 'विचित्र अनुभव' बताया. 

मेरी मौत नियत कर दी गयी थी...

इस हमले के बाद अपने पहले इंटरव्यू में 78 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति ने अमेरिकी मीडिया को बताया कि उन्हें लगता है कि वे 'भाग्य या भगवान' की कृपा से बच गए. पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने सोमवार से शुरू हो रहे रिपब्लिकन राष्ट्रीय सम्मेलन के लिए मिलवॉकी जाते समय न्यूयॉर्क पोस्ट से बात करते हुए कहा कि मेरे बारे में यह माना जा रहा था कि मैं यहां नहीं रहूंगा, मेरी मौत नियत कर दी गयी थी. 

Thomas Matthew Crooks: 'स्कूल में शांत और अकेला रहता था' - ट्रंप के हमलावर के बारे में अब तक क्या पता चला ?

सही समय पर घुमाया सिर

सम्मेलन में उन्हें पांच नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवार के रूप में नामित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि सबसे अविश्वसनीय बात यह थी कि मैंने न केवल अपना सिर घुमाया, बल्कि सही समय पर और सही मात्रा में घुमाया.  उन्होंने यह भी कहा कि जो गोली उनके कान को छूती हुई निकली, उससे उनकी आसानी से मौत हो सकती थी. ट्रंप ने कहा कि मेरी मौत नियत कर दी गयी थी. मेरे बारे में माना जा रहा था कि मैं यहां नहीं रहूंगा. इस हमले में एक दर्शक की मौत हो गई, जबकि दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. 

ट्रंप से सिर्फ 130 मीटर दूर था हमलावर, पहले ही दिख गया फिर स्नाइपर ने क्यों नहीं चलाई गोली; काले चश्मे वाली महिला कौन?

ट्रंप की तस्वीर लेने पर अभी मनाही

ट्रंप पर हमला करने वाले 20 वर्षीय बंदूकधारी की भी मार गिराया गया, जिसका नाम थॉमस मैथ्यू क्रुक्स था. न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, ट्रंप ने अपने दाहिने कान पर सफेद पट्टी बांध रखी थी, लेकिन उनके सहयोगियों ने कोई तस्वीर लेने की अनुमति नहीं दी.  ट्रंप ने कहा कि अस्पताल के डॉक्टर ने कहा कि उन्होंने ऐसा पहले कभी नहीं देखा, उन्होंने इसे चमत्कार बताया. उन्होंने कहा कि भाग्य से या भगवान की कृपा से.. कई लोग कह रहे हैं कि भगवान की कृपा से मैं अभी भी यहां जीवित मौजूद हूं. ट्रंप ने अपनी तस्वीर की तरफ इशारा करते हुए कहा, ‘लड़ो’. इस तस्वीर में वह मुट्ठी बांधे हुए दिख रहे हैं और उनके चेहरे पर खून की बूंदें दिख रही हैं. 

गोली लगने के बाद भी भाषण जारी रखना चाहते थे ट्रंप

ट्रंप ने कहा कि बहुत से लोग कहते हैं कि उन्होंने ऐसी प्रभावशाली तस्वीर पहले कभी नहीं देखी. उन्होंने कहा कि वे सही हैं और मैं नहीं मरा. आम तौर पर, एक ऐसी तस्वीर हासिल करने के लिए लोग तरसते हैं. ट्रंप ने अखबार को बताया कि गोलीबारी के बाद भी वह बोलना जारी रखना चाहते थे लेकिन सीक्रेट सर्विस ने उन पर अस्पताल जाने का दबाव डाला. उन्होंने कहा कि मैं बस बोलना जारी रखना चाहता था, लेकिन मुझे गोली मार दी गई. 

अब आगे का चुनावी अभियान अधिक शिष्टतापूर्ण 

अखबार के अनुसार, ट्रंप ने यह भी कहा कि वह राष्ट्रपति जो बाइडन की ओर से आई फोनकॉल की सराहना करते हैं, जो चुनाव में उनके प्रतिद्वंद्वी भी हो सकते हैं. उन्होंने इसे ठीक और बहुत अच्छा कहा. अखबार ने बताया कि ट्रंप ने सुझाव दिया कि उनके और डेमोक्रेट बाइडन के बीच अभियान अब से अधिक शिष्टतापूर्ण हो सकता है.

Read More
{}{}