trendingNow11840461
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Donald Trump की करीब ढाई साल बाद ट्विटर पर हुई वापसी, लिखा - नेवर सरेंडर

Donald Trump News: यूएस कैपिटल पर हमले के बाद हिंसा और भड़कने के जोखिम का हवाला देते हुए ट्विटर ने जनवरी 2021 में ट्रंप के अकाउंट को स्थायी रूप से निलंबित कर दिया.

Donald Trump की करीब ढाई साल बाद ट्विटर पर हुई वापसी, लिखा - नेवर सरेंडर
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 25, 2023, 09:38 AM IST

US News: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड की ट्रंप सोशल मीडिया साइट एक्स, (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था), पर गुरुवार को एक पोस्ट के साथ वापसी हो गई है. यूएस कैपिटल पर हमले के बाद हिंसा और भड़कने के जोखिम का हवाला देते हुए ट्विटर ने जनवरी 2021 में ट्रंप के अकाउंट को स्थायी रूप से निलंबित कर दिया.

पूर्व राष्ट्रपति ने अपने पहले ट्वीट में अपना मगशॉट शेयर किया है. बता दें मगशॉट जेल से जारी की गई तस्वीर होती है, जो किसी आरोपी या अपराधी के पहुंचने के तुरंत बाद ली जाती है. 

बता दें ट्रंप ने 2020 में हुए राष्ट्रपति पद के चुनाव में जॉर्जिया में अपनी चुनावी हार को पलटने की अवैध कोशिशों के आरोपों से जुड़े मामले में गुरुवार को राज्य प्राधिकारियों के सामने सरेंडर कर दिया. ट्रंप शाम सात बजे के कुछ ही देर बाद अटलांटा पहुंचे जहां से उन्हें गिरफ्तारी की प्रक्रिया के लिए जेल ले जाया गया. 

 

 

यह सरेंडर रात में किया गया, जिसके लिए उन्हें किसी अदालती कक्ष के बजाय जेल जाना पड़ा. वह 2024 में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनावों में अहम माने जाने वाले राज्य में आत्मसमर्पण करने पहुंचे. 

20 मिनट बाद ट्रंप हुए जमानत पर रिहा
ट्रंप की गिरफ्तारी की प्रक्रिया 20 मिनट चली और इस दौरान पुलिस ने उनका ‘मग शॉट’ (गिरफ्तारी के बाद कैदी के रूप में ली जाने वाली तस्वीर) जारी किया. यह अमेरिका के किसी पूर्व राष्ट्रपति का पहला ‘मग शॉट’ है. ट्रंप को दो लाख डॉलर की जमानत पर रिहा कर दिया गया, जिसके बाद वह न्यूजर्सी जाने के लिए हवाई अड्डा रवाना हुए.

ट्विटर पर वापसी का ऐसे खुला रास्ता
बता दें अरबपति एलन मस्क के ट्विटर के नए मालिक बनने के बाद ट्रंप की सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लौटने का रास्ता खुला. उन्होंने ट्विटर पर एक पोल के के जरिए लोगों से पूछा था कि क्या ट्रंप का अकाउंट बहाल किया जाना चाहिए. इसके बाद उन्होंने ट्रंप का अकाउंट रिस्टोर करने का ऐलान किया. 

Read More
{}{}