trendingNow12335100
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Donald Trump Video: डोनाल्ड ट्रंप को रैली में मारी गई गोली, कान फटा, आप भी देखें वीडियो जब तड़ातड चली गोलियां

Donald Trump: शनिवार को पेंसिल्वेनिया में एक चुनावी रैली में कई गोलियां चलने के बाद डोनाल्ड ट्रम्प को खून से लथपथ अवस्था में मंच से सीक्रेट सर्विस एजेंटों द्वारा उतारा गया. अमेरिकी मीडिया ने बताया कि संदिग्ध शूटर की मौत की पुष्टि हो गई है.

Donald Trump Video: डोनाल्ड ट्रंप को रैली में मारी गई गोली, कान फटा, आप भी देखें वीडियो जब तड़ातड चली गोलियां
Stop
krishna pandey |Updated: Jul 14, 2024, 07:13 AM IST

Donald Trump Video: डोनाल्‍ड ट्रंप पेंसिल्वेनिया के बटलर में एक चुनावी रैली कर रहे थे, तभी उन पर हमला हुआ. एक के बाद एक कई राउंड फायरिंग हुई. सीक्रेट सर्विस द्वारा उन्हें तुरंत कार्यक्रम स्थल से बाहर ले जाया गया. इस घटना के बाद डोनाल्ड ट्रंप को अपने दाएं कान पर हाथ रखे देखा जा सकता है. ट्रंप की रैली के दौरान कई बार गोलियों की आवाज़ सुनने को मिली. आवाज़ें आने के बाद सीक्रेट सर्विस एजेंट्स उन्हें तुरंत मंच से उतारकर गाड़ी में लेकर गए. इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप मुठ्ठी भींचकर समर्थकों का उत्साह करते भी दिखे.

आप भी देखें वीडियो:-

जानें कैसे है ट्रंप की हालत
सीक्रेट सर्विस और ट्रंप के प्रवक्ता दोनों ने बताया कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ठीक हैं. ट्रंप के प्रवक्ता स्टीवन चेउंग ने एक बयान में कहा, "वह ठीक हैं और स्थानीय डॉक्‍टर उनकी जांच कर रहे हैं." उन्‍होंने कहा, "जिल और मैं उसे सुरक्षित निकालने के लिए सीक्रेट सर्विस के आभारी हैं. अमेरिका में इस तरह की हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है. हमें इसकी निंदा करने के लिए एक राष्ट्र के रूप में एकजुट होना चाहिए." इस साल नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में निवर्तमान बाइडेन का मुकाबला ट्रंप से है. 

हमले में मारे गए शूटर 
अमेरिकी मीडिया के मुताबिक, ट्रंप पर गोली चलाने वाले संदिग्ध शूटर समेत दो लोग मारे गए हैं. वाशिंगटन पोस्ट ने कहा, "बटलर काउंटी के जिला अटॉर्नी रिचर्ड गोल्डिंगर ने कहा कि दो लोग मारे गए हैं, जिनमें से एक शूटर भी शामिल है." अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी पर हुए हमले की निंदा की है. बाइडेन ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "मैं यह सुनकर आभारी हूं कि वह सुरक्षित हैं और अच्छा कर रहे हैं। मैं उनके और उनके परिवार और रैली में शामिल सभी लोगों के लिए प्रार्थना कर रहा हूं, क्योंकि हम आगे की जानकारी का इंतजार कर रहे हैं." 

Read More
{}{}