trendingNow12335047
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Donald Trump पर जानलेवा हमला, रैली में चली गोलियां; मारा गया शूटर, जो बाइडेन का आया बयान

Firing on Donald Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर पेन्सिलवेनिया में रैली के दौरान गोली चली है और हमले में एक आम नागरिक की मौत हो गई है. सीक्रेट सर्विस ने बयान जारी कर बताया है कि डोनाल्ड ट्रंप सुरक्षित हैं और गोली चलाने वाले शूटर को मार गिराया गया है.  

Donald Trump पर जानलेवा हमला, रैली में चली गोलियां; मारा गया शूटर, जो बाइडेन का आया बयान
Stop
Sumit Rai|Updated: Jul 14, 2024, 06:50 AM IST

Firing in Donald Trump Rally: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर रैली के दौरान जानलेवा हमला हुआ है और वो घायल हो गए हैं. ट्रंप पर उस वक्त हमला हुआ, जब वह पेन्सिलवेनिया में रैली कर रहे थे. इस दौरान एक के बाद एक कई गोलियां चलने की आवाज सुनाई दी. गोलीबारी के बाद सीक्रेट सर्विस एजेंट्स तुरंत पूर्व राष्ट्रपति को रैली मंच से उतारकर ले गए. हमले के बाद का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें ट्रंप को अपने दाएं कान पर हाथ रखे देखा जा सकता है और उनके कान पर खून दिखाई दे रहा है. हालांकि, डोनाल्ड ट्रंप सुरक्षित हैं और गोली चलाने वाले शूटर को मार गिराया गया है. हमले में एक आम नागरिक की मौत हुई है.

ट्रंप पर हमले के बाद आया बाइडेन का बयान

हमले के बाद अमरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और यूएस सीक्रेस सर्विस का बयान सामने आया है. डोनाल्ड ट्रंप पर जिस समय हमला हुआ, उस समय जो बाइडेन डेलावेयर में थे और चर्च से निकलने के बाद उन्होंने मीडिया से बात की. हमले की निंदा करते हुए बाइडेन ने कहा कि अमेरिका में हिंसा की कोई जगह नहीं है. एकजुट होकर हमले की निंदा होनी चाहिए. जो बाइडेन ने कहा, 'डोनाल्ड ट्रंप की रैली के दौरान पेंसिल्वेनिया में हुई गोलीबारी के बारे में जानकारी मिली है. अमेरिका में इस तरह की हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है. हमें एक राष्ट्र के रूप में इसकी निंदा करनी चाहिए. मुझे यह सुनकर खुशी हुई कि ट्रंप सुरक्षित हैं और उनका स्वास्थ्य अच्छा है.'

सीक्रेट सर्विस ने बताया सुरक्षित हैं डोनाल्ड ट्रंप

सीक्रेट सर्विस ने बताया कि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रैली पेन्सिलवेनिया के ग्रेटर पिट्सबर्ग क्षेत्र के बटलर काउंटी में आयोजित की जा रही थी. इस दौरान संदिग्ध बंदूकधारी ने गोलीबारी की और रैली में शामिल एक शख्स की मौत हो गई. पूर्व राष्ट्रपति पूरी तरह सुरक्षित हैं और उनकी सुरक्षा के लिए उपाय लागू किए गए हैं. सीक्रेट सर्विस मामले की जांच कर रही है.

शख्स के सिर में लगी गोली: चश्मदीद

गोलीबारी के दौरान पेन्सिलवेनिया की रैली में मौजूद चश्मदीद ने बताया, 'मैंने गोलियों की आवाज तो सुनी थी. मुझे लगा था की पटाखे फूट रहे हैं. इसके बाद वहां से कोई चिल्लाया की उसे गोली लग गई है. मैं वहां पहुंचा. मैंने कहा कि मैं आपकी मदद कर सकता हूं. जिस शख्स को गोली लगी थी वो बेंच के बीच में गिरा था. उसके सिर में गोली लगी थी.'

Read More
{}{}