trendingNow12321766
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

US Presidential Elections: कमला हैरिस की बेइज्जती, जो बिडेन का उड़ाया मजाक, राष्ट्रपति चुनाव से पहले डोनाल्ड ट्रंप का नया वीडियो लीक

Donald Trump Leaked Video: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले लीक हुए वीडियो फुटेज में डोनाल्ड ट्रंप को अपने बेटे बैरन ट्रंप के साथ एक गोल्फ कार्ट में बैठ कर जो बिडेन के प्रदर्शन का विश्लेषण करते हुए और डेमोक्रेटिक उम्मीदवार के भविष्य के बारे में अटकलें लगाते हुए देखा जा रहा है.

US Presidential Elections: कमला हैरिस की बेइज्जती, जो बिडेन का उड़ाया मजाक, राष्ट्रपति चुनाव से पहले डोनाल्ड ट्रंप का नया वीडियो लीक
Stop
Keshav Kumar|Updated: Jul 04, 2024, 08:35 PM IST

Trump Mocking Joe Biden: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से पहले लीक हुआ एक वीडियो फुटेज ने सियासत को सरगर्म कर दिया है. हाल ही में सामने आए एक वीडियो में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने न सिर्फ राष्ट्रपति जो बिडेन पर मौखिक हमला किया है, बल्कि उपराष्ट्रपति कमला हैरिस पर भी असंसदीय कमेंट किया है.

ट्रंप ने बिडेन को बूढ़ा, टूटा हुआ और बकवास का ढेर कहा

वीडियो में ट्रंप ने बिडेन को बूढ़ा, टूटा हुआ और बकवास का ढेर करार दिया. साथ ही 2024 के राष्ट्रपति पद की रेस में खुद की वापसी की भविष्यवाणी की. लीक हुए फुटेज में ट्रंप को अपने बेटे बैरन के साथ एक गोल्फ कार्ट में बैठे हुए और बिडेन के प्रदर्शन का विश्लेषण करते हुए और डेमोक्रेटिक टिकट के भविष्य के बारे में अटकलें लगाते हुए दिखाया गया है.

वायरल वीडियो में ट्रंप का दावा, रेस छोड़ रहे हैं बिडेन

वायरल वीडियो के मुताबिक, ट्रंप को यह कहते हुए सुना जा सकता है, "मैंने उस बूढ़े, टूटे हुए और बकवास के ढेर को लात मारी. वह रेस छोड़ रहा है." संभावित रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ट्रंप को नकदी का ढेर पकड़े हुए देखा जाता है. क्योंकि उन्होंने बिडेन के खिलाफ अपने खुद के बहस प्रदर्शन पर सवाल उठाया था. ट्रंप ने लोगों के एक समूह से पूछा था, "मैंने उस रात बहस कैसे की?" 

ट्रंप पहले भी करते रहे हैं कमला हैरिस की खुली आलोचना

इसके बाद डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह 81 वर्षीय राष्ट्रपति जो बिडेन से बेहतर प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने सुझाव दिया कि बिडेन की वापसी से उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार के रूप में आगे बढ़ने का रास्ता साफ होगा. इस दौरान ट्रंप ने कमला हैरिस पर भी तीखा हमला बोला. पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप पहले भी हैरिस की खुली आलोचना करते रहते हैं.

ट्रंप के इस कमेंट ने बड़े पैमाने पर लोगों का ध्यान खींचा

पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने वीडियो में कहा, "मैंने उसे रेस से बाहर कर दिया, और इसका मतलब है कि हमारे पास कमला है. मुझे लगता है कि वह बेहतर होगी, लेकिन वह बहुत बुरी है. वह बहुत दयनीय है." ट्रंप के इस कमेंट ने व्यापक तौर पर ध्यान आकर्षित किया. इसमें ट्रंप ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग जैसे वैश्विक नेताओं को संभालने की बिडेन की क्षमता पर भी सवाल उठाया.

ये भी पढ़ें - US Elections 2024: प्रेसिडेंशियल डिबेट के बाद जो बाइडेन को दूसरा झटका, नए सर्वे में ट्रंप निकले काफी आगे

अपनी उम्मीदवारी जारी रखने के लिए अड़े हैं जो बिडेन

वीडियो का सटीक जगह और समय अभी पता नहीं चला है, लेकिन ट्रंप अभियान ने डेमोक्रेटिक पार्टी के कथित पतन की निंदा करने वाले पिछले बयान पर पूछताछ को गाइड करके अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है. बहस में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद बिडेन पर फिर से चुनाव की दौड़ से हटने के लिए डेमोक्रेटिक रैंक के भीतर से बढ़ते दबाव के बावजूद, राष्ट्रपति अपनी उम्मीदवारी जारी रखने की अपनी प्रतिबद्धता पर अड़े हुए हैं.

व्हाइट हाउस ने 2024 के राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर होने के सुझावों को खारिज करते हुए, बिडेन के दूसरे कार्यकाल के लिए रेस लगामे के इरादे पर जोर दिया है.

ये भी पढ़ें - एससीओ समिटः जयशंकर ने चीन-पाक के नापाक इरादों को दुनिया के सामने रखा, आतंकवाद पर खोल दी पोल!

Read More
{}{}