Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Donald Trump: प्रेसिडेंशियल डिबेट के बाद बाइडेन पर हमलावर ट्रंप, बोले- क्या डेमोक्रेट्स के पास नहीं है इससे बेहतर ऑप्शन

US Presidential Debate: पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट में ट्रंप के मुकाबले बाइडेन का प्रदर्शन खासा निराशाजनक आंका गया. बहस के बाद उनके सहयोगियों और अन्य डेमोक्रेट्स के बीच चिंता पैदा हो गई. 

Donald Trump: प्रेसिडेंशियल डिबेट के बाद बाइडेन पर हमलावर ट्रंप, बोले- क्या डेमोक्रेट्स के पास नहीं है इससे बेहतर ऑप्शन
Stop
Manish Kumar.1|Updated: Jun 29, 2024, 07:17 AM IST

US Presidential Election 2024: पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप शुक्रवार को पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट के बाद एक रैली में खासे आत्मविश्वास में नजर आए. उन्होंने बहस के दौरान राष्ट्रपति जो बाइडेन के अक्सर रुक-रुक बोलेने पर तंज कसते हुए कहा कि डेमोक्रेट्स के पास इससे बेहतर कोई विकल्प नहीं है. उन्होंने डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति को अमेरिकी इतिहास में 'सबसे खराब राष्ट्रपति' बताया.

ट्रंप और उनके डेमोक्रिटिक प्रतिद्वंद्वी बाइडेन ने गुरुवार रात को आयोजित बहस के बाद अपनी-अपनी रैलियां कीं. बाइडेन ने उत्तरी कैरोलिना के रैले में एक रैली की. वहीं पूर्व राष्ट्रपति ने शुक्रवार को वर्जीनिया के चेसापीक में एक रैली में की.

प्रेसिडेंशियल डिबेट में बाइडेन का प्रदर्शन खासा निराशाजनक आंका गया. बहस के बाद उनके सहयोगियों और अन्य डेमोक्रेट्स के बीच चिंता पैदा हो गई. राष्ट्रपति पर उम्र का असर साफ दिखाई दिया वह बार-बार लड़खड़ाते, रुकते और वाक्य पूरा नहीं कर पा रहे थे. जिससे कुछ लोगों ने आशंका जताई कि बाइडेन की जगह किसी और को उम्मीदवार बनाया जा सकता है.

ट्रंप ने साधा बाइडेन पर निशाना
ट्रंप ने रैली में कहा, 'आज हर वोटर को खुद से यह सवाल नहीं पूछना चाहिए कि क्या जो बाइडेन 90 मिनट की बहस में टिक पाएंगे या नहीं, बल्कि यह पूछना चाहिए कि क्या अमेरिका व्हाइट हाउस में चार और साल तक 'कुटिल' जो बाइडेन के साथ टिक पाएगा.'

कमला हैरिस और अन्य पर साधा निशाना
ट्रंप ने कहा कि वह 'वास्तव में विश्वास नहीं करते' कि डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी बाइडेन को दौड़ से बाहर कर सकती है. इसके बाद उन्होंने कैलिफोर्निया के गवर्नर गैविन न्यूसम, उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा जैसे अन्य हाई-प्रोफ़ाइल डेमोक्रेट्स पर निशाना साधा.

कमला हैरिस की आलोचना करते हुए ट्रंप ने कहा, 'यह जो बाइडेन का सबसे अच्छा निर्णय हो सकता है, उन्हें (हैरिस) उपराष्ट्रपति के रूप में रखना.' उन्होंने कहा कि हैरिस कभी भी अपने बॉस को नहीं हटा पाएंगी क्योंकि वह बहुत अलोकप्रिय हैं.

{}{}