trendingNow11631906
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Delhi Mumbai expressway पर महिला ने 100 से अधिक स्पीड पर दौड़ाई कार, नहीं गिरा पानी का गिलास

Expressway: दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे देश का सबसे लंबा हाईवे है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्सप्रेस वे के पहले चरण का 12 फरवरी को उद्घाटन किया था. हालांकि अभी हाईवे का पूरा काम नहीं हुआ है. पहले चरण में दिल्ली से राजस्थान के जयपुर तक 246 किलोमीटर का रास्ता खोला गया है.

दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे
Stop
Zee News Desk|Updated: Mar 29, 2023, 10:33 PM IST

Water Glass Test: इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसमें एक यूरोपियन महिला कार को कम से कम 100 से ज्यादा की स्पीड में चला रही है और उसमें रखा पानी का गिलास झलकता तक नहीं है. ये वीडियो दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे का बताया जा रहा है. दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे देश का सबसे लंबा हाईवे है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्सप्रेस वे के पहले चरण का 12 फरवरी को उद्घाटन किया था. हालांकि अभी हाईवे का पूरा काम नहीं हुआ है. पहले चरण में दिल्ली से राजस्थान के जयपुर तक 246 किलोमीटर का रास्ता खोला गया है.

इंडिया इन डिटेल्स ने अपने चैनल पर अपलोड किया वीडियो
इस वीडियो को देखने के बाद तो आप ये बिल्कुल नहीं कह पाएंगे कि ये वीडियो भारत का है क्योंकि इतनी अच्छी रोड आपको भारत के अंदर शायद ही कहीं मिलेगी. इंडिया इन डिटेल्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो अपलोड किया है. इस वीडियो में एक यूरोपीन महिला कारोलिना गोस्वामी दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे पर कार चला रही है. दरअसल ये महिला वाटर ग्लास टेस्ट के जरिए एक्सप्रेस वे की क्वालिटी को चेक कर रही थी. वीडियो में महिला ने बताया कि उन्होंने ऐसा एक्सप्रेसवे पहली बार देखा है. ये एक्सप्रेस वे मुझे बहुत पसंद आया है. उन्होंने बताया कि वह काम के सिलसिले में अमेरिका और कई यूरोपीय देशों में घूम चुकी है लेकिन उन्हें अब तक ऐसी रोड कहीं नहीं मिली है.

रोड की स्थिति देखने के लिए होता है टेस्ट
वाटर ग्लास टेस्ट रोड की स्थिति को देखने के लिए किया जाता है. इससे अंदाजा लगाया जाता है कि रोड कितनी चिकनी और प्लेन बनी है. ये टेस्ट पिछले कुछ सालों में काफी प्रसिद्ध हुआ है. यदि गिलास में भरा पानी बाहर नहीं गिरता है तो रोड की गुणवत्ता उतनी ही अच्छी होती है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}