Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Crowd In Church: चर्च में भगदड़ के बाद 31 लोगों की मौत, 'शॉप फॉर फ्री' कार्यक्रम में जुटी थी भारी भीड़

Killed In A Stampede: जब भगदड़ मचने लगती है तो लगभग हर किसी को अपनी चपेट में लेने की कोशिश करती है. ऐसा ही कुछ एक चर्च (Church) में होने की खबर मिली है. दक्षिणी नाइजीरिया (Southern Nigeria) में एक चर्च में भगदड़ मचने से 31 लोगों की मौत हो गई.

Crowd In Church: चर्च में भगदड़ के बाद 31 लोगों की मौत, 'शॉप फॉर फ्री' कार्यक्रम में जुटी थी भारी भीड़
Stop
Updated: May 28, 2022, 11:59 PM IST

Church In Southern Nigeria: दक्षिणी नाइजीरिया में शनिवार को एक चर्च में एक कार्यक्रम के दौरान भगदड़ में 31 लोगों की मौत (Death) हो गई. पुलिस ने इस बात की जानकारी दी. आयोजकों (Organizers) ने बताया कि यह कार्यक्रम ‘जरूरतमंदों को उम्मीद देने’ के मकसद से आयोजित किया गया था.

मदद करने के लिए आयोजित किया था कार्यक्रम

रीवर्स राज्य में पुलिस प्रवक्ता ग्रेस इरिंज-कोको (Grace Iringe-Koko) के अनुसार, ‘किंग्स असेंबली पेनेटेकोस्टल चर्च’ द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कई लोग शामिल हुए थे जो मदद मांग रहे थे. कार्यक्रम (Program) के दौरान ही भगदड़ मच गई. किसे पता था कि इन मदद मांगने आए लोगों के साथ ऐसा हादसा (Accident) हो जाएगा और कई लोगों की जान तक चली जाएगी.

ये भी पढें: रूस ने यूक्रेन के इस इलाके पर किया कब्जा, क्या आसान होगी आगे की राह?

दर्जनों लोग हो गए जमा

कई पीड़ित (Victims) चर्च द्वारा आयोजित परोपकारी वार्षिक कार्यक्रम ‘शॉप फॉर फ्री’ से फायदा उठाने आए थे. नाइजीरिया (Nigeria) में ऐसे कार्यक्रम अक्सर होते रहते हैं. यहां की 8 करोड़ से अधिक आबादी गरीबी (Poverty) में जी रही है. पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि शनिवार को परोपकारी कार्यक्रम सुबह 9:00 बजे शुरू होना था लेकिन दर्जनों लोग सुबह 5:00 बजे ही पहुंच गए. किसी तरह उन्होंने प्रवेश द्वार तोड़ दिया, जिस पर ताला लगा था. 

ये भी पढें: पुतिन ने इन देशों को दी कड़ी चेतावनी, यूक्रेन को हथियार भेजने के खिलाफ खोला मोर्चा

7 लोग हुए घायल

पुलिस प्रवक्ता ने आगे बताया कि हादसे में 7 अन्य लोग घायल (Injured) हुए हैं. घटनास्थल के वीडियो में लाभार्थियों (Beneficiaries) के लिए रखे कपड़े और जूते दिख रहे हैं. वीडियो में डॉक्टर और आपात कर्मी कुछ घायलों का इलाज (Treatment) करते हुए भी देखे जा सकते हैं.

(इनपुट - एपी)

LIVE TV

{}{}