trendingNow11737105
Hindi News >>पाकिस्तान-चीन
Advertisement

COVID-19 in China: कोरोना ने फिर चीन को डराया, मई में 40 फीसदी तक पहुंचा कोविड पॉजिटिव टेस्ट रेट

Corona Cases In China: चीन मई में फिर से कोविड-19 लहर की चपेट में आ गया और पॉजिटिव रेट 2022 के अंत में महामारी के दौरान देखे गए सबसे ज्यादा आंकड़े के करीब पहुंच गया. 

COVID-19 in China: कोरोना ने फिर चीन को डराया, मई में 40 फीसदी तक पहुंचा कोविड पॉजिटिव टेस्ट रेट
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 14, 2023, 10:59 AM IST

China News:  चीन ने अप्रैल के बाद से देश भर के अस्पतालों में कोविड-19 से पीड़ित लोगों की संख्या में पांच गुना से अधिक की वृद्धि देखी है. द स्ट्रेट्स टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, चाइनीज सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) द्वारा जारी किए गए आंकड़ों से पता चलता है कि मई के अंत में परीक्षणों में से 40 प्रतिशत से अधिक पॉजिटिव पाए गए.

सरकारी आंकड़ों के अनुसार, चीन मई में फिर से कोविड-19 लहर की चपेट में आ गया और पॉजिटिव रेट 2022 के अंत में महामारी के दौरान देखे गए सबसे ज्यादा आंकड़े के करीब पहुंच गया.

164 लोगों की मौत
चीन ने मई में कोविड-19 से 164 मौतों की सूचना दी. इसके अलावा, द स्ट्रेट्स टाइम्स में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, 2,777 लोगों को गंभीर संक्रमण हुआ और महीने के दौरान यह संख्या बढ़ती रही.

मई के चीन सीडीसी कोविड-19 डाटा ने स्थानीय और सोशल मीडिया में रिपोर्ट की गई दूसरी लहर के वास्तविक साक्ष्य की पुष्टि की. अप्रैल के अंत में एजेंसी द्वारा आखिरी बार साप्ताहिक निगरानी रिपोर्ट जारी करने के एक महीने से अधिक समय बाद यह रिपोर्ट आई.

कार्यालयों और कारखानों में व्यापक अनुपस्थिति के मामूली संकेत मिले हैं. इसके अलावा, डॉक्टरों ने बताया कि ज्यादातर बीमारियां हल्की हैं.

एक्सपर्ट ने की थी दूसरी लहर को लेकर भविष्यवाणी
द स्ट्रेट्स टाइम्स के अनुसार, एक प्रतिष्ठित पल्मोनरी रोग विशेषज्ञ और चीन के शीर्ष कोविड-19 सलाहकारों में से एक डॉ. झोंग नानशान ने भविष्यवाणी की थी कि दूसरी लहर जून के अंत में चरम पर होगी, संभवतः एक सप्ताह में 65 मिलियन से अधिक मामले होंगे.

इसके अलावा, चीनी अधिकारी कोरोनोवायरस की चल रही नई लहर का मुकाबला करने के लिए टीकों को बाहर करने के लिए दौड़ रहे हैं, जो जून में चरम पर होने की उम्मीद है और एक सप्ताह में 65 मिलियन लोगों को संक्रमित कर सकता है क्योंकि वायरस के नए एक्सबीबी वेरिएंट को दूर करने के लिए विकसित हो रहे हैं. द वाशिंगटन पोस्ट ने मई में रिपोर्ट दी थी कि पिछले साल अपनी "शून्य कोविड" नीति से चीन के अचानक प्रस्थान के बाद प्रतिरक्षा विकसित हुई.

(इनपुट - ANI)

Read More
{}{}