trendingNow11444572
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Viral: 26.2 मील की मैराथन दौड़, साढ़े तीन घंटे लगातार सिगरेट पीते हुए की पूरी

Marathon: सोशल मीडिया इस धावक के लगातार सिगरेट पीते हुए दौड़ने को लेकर बहस छिड़ गई है. जहां कई लोग धावक की प्रशंसा कर रहे हैं. वही कई लोगों का कहना है कि धावक ने एक गलत उदाहरण प्रस्तुत किया है. 

Viral:  26.2 मील की मैराथन दौड़, साढ़े तीन घंटे लगातार सिगरेट पीते हुए की पूरी
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 16, 2022, 10:10 PM IST

Chinese News: सिगरेट पीनी स्वास्थय के लिए हानिकारक है यह सब जानते हैं लेकिन ऐसे भी लोग हैं जिन पर इस चेतावनी का असर नहीं होता है. चीन में मैराथन के दौरान लगातार सिगरेट पीते हुए लगभग 3.5 घंटे में मैराथन पूरी करने वाले चीनी दादा इंटरनेट पर छा गए हैं! हालांकि उनकी आलोचना भी सोशल मीडिया पर हो रही है.

न्यू यॉर्क पोस्ट के अनुसार, चीनी सोशल मीडिया साइट वीबो चेन-स्मोकिंग करने वाले खिलाड़ी की तस्वीरों से जगमगा रही है. वहीं प्रशंसकों ने उसकी श्वसन शक्ति (Respiratory Toughness) की प्रशंसा की है.

न्यूयॉर्क पोस्ट ने द मिरर की रिपोर्ट का हवाला दिया, जिसके अनुसार, 50 वर्षीय धावक, जो अंकल चेन के नाम से लोकप्रिय हैं, ने जियांडे (Jiande) में मैराथन दौड़ को पूरा किया. पूरे 26.2 मील दौड़ते वक्त वह लगातार सिगरेट पीते रहे और दोड़ते-दौड़त ही उसे जलाते भी रहे.

न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, तंबाकू के शौकीन दादा ने कथित तौर पर 3 घंटे, 28 मिनट और 45 सेकंड में दौड़ पूरी की. वीबो पर प्रकाशित एक प्रमाण पत्र के अनुसार, अंकल चेन लगभग 1,500 धावकों में से 574वें स्थान पर रहे.

सोशल मीडिया पर तारीफ के साथ ही आलोचना भी
सोशल मीडिया पर उनके प्रशंसक उनसे काफी प्रभावित दिखे कि वह धूम्रपान जारी रखते हुए - दौड़ पूरी करने में सक्षम थे. हालांकि, टीएमजेड के अनुसार, अन्य लोगों ने उन पर दूसरे धावकों को नुकसान पहुंचाने के लिए सेकेंड हैंड धुएं का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है.

वहीं मीडियो रिपोर्ट्स के मुताबिक सोशल मीडिया पर कई लोगों ने चेन की आलोचना भी की है. कई लोगों को लगता है कि चेन एक बुरा उदाहरण सेट कर रहे हैं.

पहली बार नहीं दौड़े हैं चेन
न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, यह अंकल चेन की पहली मैराथन दौड़ नहीं है! उन्होंने 2018 में ग्वांग्झू रेस को 3 घंटे 36 मिनट में पूरा किया था.

इसके अतिरिक्त, उन्होंने 2019 ज़ियामेन मैराथन को 3 घंटे और 32 मिनट में पूरा किया, यह प्रदर्शित करते हुए कि धूम्रपान न केवल उनके प्रदर्शन में बाधा नहीं है बल्कि वास्तव में इसे बढ़ाता है! इसके अतिरिक्त, उन्होंने 2019 ज़ियामेन मैराथन को 3 घंटे और 32 मिनट में पूरा कर चुके हैं.

(इनपुट - एजेंसी)

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Read More
{}{}