trendingNow11657368
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

कंपनी के लकी ड्रॉ में खुल गई कर्मचारी की किस्मत, 365 दिन की पेड लीव मिली

China News: यह आदमी ऐसा शानदार सुविधा पाने के लिए चीन में ईर्ष्या का पात्र बन गया है. इस शख्स ने अपनी कंपनी के एनुअल डिनर में यह पुरस्कार जीता. 

कंपनी के लकी ड्रॉ में खुल गई कर्मचारी की किस्मत, 365 दिन की पेड लीव मिली
Stop
Zee News Desk|Updated: Apr 18, 2023, 09:10 AM IST

365 Days Paid Leave:  नौकरी कर रहे लोगों के लिए छुट्टियां शायद सबसे बड़ी खुशी होती है लेकिन यह खुशी मिलना इतना भी आसान नहीं है. वीकली ऑफ और कुछ त्योहारों के अलावा छुट्टियों का आनंद कम ही नौकरीपेशा उठा पाते हैं. ज्यादातर लोग ऑफिस से साल में एक – दो बार ही छुट्टी ले पाते हैं. लेकिन अगर हम आपको बताएं कि एक शख्स साल के सभी 365 दिनों के लिए पेड लीव मिल गई तो क्या आपको यकीन होगा. हाल ही में एक चीनी व्यक्ति ने अपनी कंपनी के एनुअल डिनर में 365 दिनों की पेड लीव का अवॉर्ड जीता.

यह आदमी ऐसा शानदार सुविधा पाने के लिए चीन में ईर्ष्या का पात्र बन गया है. स्ट्रेट्स टाइम्स के अनुसार, अनाम कंपनी का डिनर शेन्ज़ेन, ग्वांगडोंग में हुआ. चीनी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में, एक आदमी एक महिला और बच्चे के साथ एक कुर्सी पर बैठा हुआ है और उसके हाथ में एक बड़ा चेक है जिस पर लिखा है, ‘365 दिन की पेड लीव्स.’

 

स्ट्रेट्स टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, वीडियो में कंपनी के एक कर्मचारी को यह समझाते हुए सुना जा सकता है कि विजेता ने पुरस्कार के सच होने के लिए पर बार-बार बोलेन की मांग की थी.

तीन साल आयोजित हुआ था एनुअल डिनर
मीडिया पोर्टल के मुताबिक, महामारी के चलते कंपनी का सालाना डिनर तीन साल बाद आयोजित हुआ. अपने कर्मचारियों को काम के तनाव से कुछ राहत देने और कर्मचारियों का मनोबल बढ़ाने के लिए इस बार लकी ड्रॉ निकाला गया. पुरस्कारों में एक या दो दिन का अतिरिक्त भुगतान समय शामिल था, जबकि रैफ़ल में पेनल्टी में वेटर के रूप में सेवा शामिल थी.

हालांकि एक साथ 365 दिनों की छुट्टी देना किसी भी कंपनी के लिए आसान नहीं है इसलिए कुछ मीडिया रिपोट्स में ऐसा भी कहा जा रहा है कि कंपनी कर्मचारी से मिलकर उसे छुट्टी की जगह पैसे की पेशकश कर सकती है.

चीनी सोशल मीडिया पर चर्चा
पुरस्कार ने चीन में सोशल मीडिया यूजर्स के बीच ईर्ष्या पैदा कर दी है, कुछ ने यह भी पूछा कि क्या इस कंपनी में कोई जगह खाली है. वहीं दूसरों ने पुरस्कार की व्यावहारिकता पर चर्चा की.

चीन में टिकटॉक के सिस्टर ऐप डॉयिन पर एक टिप्पणीकार ने कहा, ‘क्या वह पुरस्कार स्वीकार करने की हिम्मत कर सकता है? एक साल बाद, वह अपनी भूमिका में किसी और को खोजने के लिए वापस आ सकता है.‘

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Read More
{}{}