trendingNow12352997
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Brutal Video: सिर पर लात मारी.. घुटने से किया वार, बेरहम पुलिस वाले का ये वीडियो देख हो जाएंगे आगबबूला

Viral Video: ब्रिटेन में गिरफ्तारी का एक खौफनाक वीडियो सोशल मीडिया पर हंगामा मचा रहा है. मैनचेस्टर एयरपोर्ट पर गिरफ्तारी के दौरान एक पुलिस वाले ने बेरहमी की सारी हदें पार कर दीं.

Brutal Video: सिर पर लात मारी.. घुटने से किया वार, बेरहम पुलिस वाले का ये वीडियो देख हो जाएंगे आगबबूला
Stop
Gunateet Ojha|Updated: Jul 25, 2024, 06:44 PM IST

Viral Video: ब्रिटेन में गिरफ्तारी का एक खौफनाक वीडियो सोशल मीडिया पर हंगामा मचा रहा है. मैनचेस्टर एयरपोर्ट पर गिरफ्तारी के दौरान एक पुलिस वाले ने बेरहमी की सारी हदें पार कर दीं. पुलिसकर्मी ने शख्स को जमीन पर लिटाकर सिर पर लात मारी. इस अमानवीय घटना का वायरल वीडियो देख लोगों में काफी गुस्सा है. घटना के विरोध में स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन भी किया. जिसके बाद आरोपी पुलिसकर्मी को लाइन हाजिर कर दिया गया.

पुलिसकर्मी ने बेरहमी की सारी हदें पार कीं

वायरल हो रहे वीडियो में ब्रिटिश पुलिस अधिकारी को गिरफ्तार किए जा रहे शख्स के सिर पर लात मारते और उसे रौंदते हुए देखा जा सकता है. इस घटना के बाद बुधवार देर रात पास के शहर के एक पुलिस स्टेशन के बाहर विरोध प्रदर्शन भी हुआ. पुलिस का कहना है कि वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किए जाने के बाद इसे जांच के लिए एक स्वतंत्र शिकायत निगरानी समिति को भेज दिया गया है. वीडियो में एयरपोर्ट की कार पार्किंग में गिरफ्तारी की एक अराजक स्थिति दिखाई देती है, जहां कई हथियारबंद पुलिसकर्मी दो संदिग्धों को पकड़ रहे हैं. 

वीडियो देख आ जाएगा गुस्सा

जमीन पर लेटे हुए एक व्यक्ति को लात मारी जा रही है और रौंदा जा रहा है. ग्रेटर मैनचेस्टर पुलिस (जीएमपी) के एक बयान में कहा गया है कि "यह वीडियो वास्तव में चौंकाने वाली घटना दिखाता है. गिरफ्तारी के दौरान इस तरह के बल का इस्तेमाल बहुत ही कम होता है और इससे लोगों में चिंता होना स्वाभाविक है." पुलिस का कहना है कि वे हमले की शिकायतों का जवाब दे रही थीं, और इस दौरान खुद तीन पुलिसकर्मियों पर भी हमला किया गया था. इनमें से एक महिला पुलिसकर्मी की नाक भी टूट गई थी. सभी घायल पुलिसकर्मियों को अस्पताल में इलाज कराना पड़ा.

आरोपी पुलिस वाले को ड्यूटी से हटाया गया

बयान में आगे कहा गया है कि "जिस पुलिसकर्मी ने हिंसा की, उसे फिलहाल ड्यूटी से हटा दिया गया है. साथ ही इस पूरे मामले की स्वतंत्र जांच के लिए हम स्वेच्छा से स्वतंत्र पुलिस आचरण कार्यालय से संपर्क कर रहे हैं." दूसरी तरफ गिरफ्तार किए गए दो लोगों पर हमला, आपातकालीन कर्मचारी पर हमला, दंगा और पुलिस को बाधित करने का आरोप है. इस घटना के बाद लोगों में काफी गुस्सा है और उन्होंने देर रात पुलिस स्टेशन के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. 

वीडियो देख गुस्साए लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन

ऑनलाइन पोस्ट किए गए एक वीडियो में कम से कम 100 लोगों की भीड़ "शर्म करो जीएमपी" का नारा लगा रही है. पुलिस ने अभी तक एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. उन्होंने बताया कि विरोध प्रदर्शन शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ और कोई अप्रिय घटना नहीं हुई. पुलिस ने यह भी कहा कि हमने लोगों की प्रतिक्रियाओं को ध्यान से सुना है और भविष्य में भी स्थानीय लोगों की राय समझने के लिए समुदायों के साथ मिलकर काम करते रहेंगे.

Read More
{}{}