trendingNow12377566
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Brazil Plane crash Video: 60 सेकेंड में 62 की मौत, वीडियो देखकर कांप जाएगी रूह

Brazil Crash: ब्राजील के आसमान में उड़ रहा प्लेन आगे नहीं बढ़ रहा था. लेकिन अचानक गोल-गोल घूमकर विमान खिलौने की तरह नीचे आ गिरा. विमान में सवार 58 यात्रियों और 4 क्रू मेंबर्स जिंदा जल गये. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है 

Brazil Plane crash Video: 60 सेकेंड में 62 की मौत, वीडियो देखकर कांप जाएगी रूह
Stop
Shwetank Ratnamber|Updated: Aug 10, 2024, 02:39 PM IST

Brazil Plane Crash Video: 60 सेकेंड.....17 हजार फीट की उंचाई और प्लेन क्रैश और 62 लोगों की मौत. इस खबर के आते ही पूरा देश शोक में डूब गया. विमान हादसे की पड़ताल करें तो हादसे का शिकार हुई फ्लाइट ब्राजील के आसमान में काफी उंचाई पर उड़ रही थी, लेकिन प्लेन आगे नहीं बढ़ रहा था. वोएपास एयरलाइन के इस विमान में 58 यात्री और 4 क्रू मेंबर्स सवार थे. अचानक वो हवाई जहाज गोल-गोल घूमकर किसी खिलौने की तरह नीचे गिर जाता है. इस हादसे में विमान में सवार सभी 62 लोग जिंदा जल गये. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. हादसे के बाद 62 लोगों के परिवारों में कोहराम मचा हुआ है. इस हादसे का वीडियो जिसने भी देखा उसका दिल दहल गया.

आप भी देखिए वीडियो

वीडियो में देखा जा सकता है कि विमान हवा में गोते लगा रहा है और सीधे जमीन की ओर नीचे आ रहा है. एक........दो.......तीन.......चार....और पांचवीं बार गोता लगाने के बाद विमान सीधे जमीन पर गिरता है. और उसके बाद उठता है धुएं का ऊंचा गुबार, जिसके बाद अनहोनी का कुछ-कुछ अंदाजा हो जाता है.  हादसे के बाद की तस्वीरों में देखा जा सकता है कि विमान पूरी तरह से तहस नहस हो चुका है. हादसे के बाद आग लगने और विस्फोट से शव इधर उधर बिखरे पड़े हैं. 

ट्रैकिंग डेटा के मुताबिक क्रैश से 90 सेकेंड बाद ही उंचाई पर जाना छोड़ दिया था. प्लेन 17 हजार फीट की उंचाई पर उड़ रहा था जो महज 60 सेकेंड यानी एक मिनट के अंदर जमीन टकराया और उसमें भीषण आग लग गई. ब्राजील के समय के मुताबिक दोपहर 1 बजकर 30 मिनट पर प्लेन सिग्नल गायब हो गया था. ब्राजील के साओ पाउलो राज्य के विन्हेडो शहर में विमान जब जमीन पर गिरा तो कई घरों को भी नुकसान पहुंचा. हादसे के वक्त एक व्यक्ति ने मोबाइल कैमरे में हादसे की तस्वीरें कैद कर ली थीं, वो अब वायरल हो रही है.

 

Read More
{}{}