trendingNow12037314
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Israel Hamas War: 'ऐसा बदला लेंगे कि सपने में भी नहीं सोचा होगा', ईरान-हिजबुल्लाह को नेतन्याहू की लास्ट वॉर्निंग

Israel Iran Conflict: इजरायल ने साफ कह दिया है कि अगर हिजबुल्लाह ने हमले नहीं रोके तो उसे जड़ से मिटा देंगे. हमारे पास कूटनीतिक ऑप्शन भी हैं. पर ये फेल हुआ तो कभी ना भूलने वाला बदला लेंगे.

Israel Hamas War: 'ऐसा बदला लेंगे कि सपने में भी नहीं सोचा होगा', ईरान-हिजबुल्लाह को नेतन्याहू की लास्ट वॉर्निंग
Stop
Vinay Trivedi|Updated: Dec 31, 2023, 01:58 PM IST

Benjamin Netanyahu Warning To Iran: इजराइल-हमास के बीच जंग (Israel Hamas War) जारी है. दूसरी तरफ, लेबनान के हिजबुल्लाह (Hezbollah) और यमन (Yemen) के हूतियों ने भी इजराइल के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. और तो और इन सबको पीछे से ईरान उकसा रहा है, ये जगजाहिर हो चुका है. इस बीच, इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने यरूशलम पर हमले के बाद ईरान और हिजबुल्लाह को लास्ट वॉर्निंग दी है. नेतन्याहू ने कहा है कि वह उन्‍हें ऐसा सबक स‍िखाएंगे, जिसके बारे में उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा.

इजरायल ने दे दी कड़ी चेतावनी

बता दें कि नया साल शुरू होने से पहले नेतन्याहू ने एक बार फिर हमास पर निशाना साधा है. नेतन्याहू ने कहा गाजा में हमास के खिलाफ युद्ध महीनों तक चलता रहेगा. उन्होंने कहा कि हिजबुल्लाह के खिलाफ जंग की प्लानिंग को भी मंजूरी दे दी गई है. अगर हिजबुल्लाह ने इजरायल के खिलाफ अपनी लड़ाई और बढ़ाई तो तो भारी जवाबी कार्रवाई होगी. हमास की तरह उसे सबक सिखा देंगे.

मिटा देंगे आतंकियों का नामोनिशान

बेंजामिन नेतन्याहू ने आगे कहा कि इजराइल की उत्तरी सीमा पर हम हिजबुल्लाह के खिलाफ बड़े हमले कर रहे हैं. कई आतंकवादियों को खत्म कर चुके हैं. लगातार दुश्मन की ताकत को तबाह कर रहे हैं. हमारे सामने वो नहीं टिक सकते हैं. हिमाकत नहीं रोकी तो जड़ से तबाह कर देंगे.

इजरायल लेगा सबसे भयंकर एक्शन

इजरायली प्रधानमंत्री ने ये भी कहा कि बॉर्डर पर सुरक्षा बहाल करने के लिए कूटनीति सबसे अच्छा ऑप्शन है, लेकिन अगर ये ऑप्शन फेल हो जाता है तो इजरायल, हिजबुल्लाह के खिलाफ एक्शन लेने से पहले सोचेगा नहीं.

नेतन्याहू ने हिजबुल्लाह पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर हिजबुल्लाह युद्ध बढ़ाता है तो उसे ऐसे झटके मिलेंगे, जिसके बारे में उसने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा. हम ईरान का भी ऐसा ही हाल करेंगे. जब तक हम उत्तरी इजराइल के लोगों की सुरक्षा बहाल नहीं कर देते, हम किसी भी तरह से कार्रवाई करेंगे.

Read More
{}{}