Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Baltimore Bridge Collapse: बाल्टीमोर पुल हादसा, 25 फीट गहरे पानी में डूबे ट्रक से निकलीं दो बॉडीज

US NEWS: अमेरिका में मैरीलैंड के बाल्टीमोर में सोमवार देर रात एक मालवाहक जहाज के एक पुल से टकरा गया था जिसके बाद ब्रिज पूरी तरह से गिर गया. 

Baltimore Bridge Collapse: बाल्टीमोर पुल हादसा, 25 फीट गहरे पानी में डूबे ट्रक से निकलीं दो बॉडीज
Stop
Manish Kumar.1|Updated: Mar 28, 2024, 08:50 AM IST

Baltimore Bridge Collapse News: गोताखोरों ने बुधवार (27 मार्च) को बाल्टी मोर पुल हादसे के बाद दो कंस्ट्रक्शन वर्कर के शव बरामद किए. दोनो के शव बाल्टीमोर हार्बर के ठंडे पानी में डूबे रेड पिकअप ट्रक में पाए गए. दोनों व्यक्तियों की पहचान मेक्सिको के मूल निवासी 35 वर्षीय एलेजांद्रो हर्नांडेज़ फ़्यूएंटेस और 26 वर्षीय डोरलियन रोनियल कैस्टिलो कैबरेरा (मूल रूप से ग्वाटेमाला से) के रूप में हुई.

मैरीलैंड राज्य पुलिस के कर्नल रोलैंड बटलर ने कहा कि एक रेड पिकअप ट्रक -जिसमें दो लोगों के शव थे- गिरे हुए पुल के मिड-सेक्शन के पास लगभग 25 फीट पानी में पाया गया.

जहाज के टकराने से गिरा पुल
बता दें अमेरिका में मैरीलैंड के बाल्टीमोर में सोमवार देर रात एक मालवाहक जहाज एक पुल से टकरा गया था जिसके बाद ब्रिज पूरी तरह से गिर गया. पुल के नदी में गिरने के बाद लापता हुए सभी छह लोगों को मृत मान लिया गया है.  यह जहाज स्थानीय समयानुसार रात लगभग 1:30 बजे ‘फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज’ के एक खंभे से टकरा गया।

जहाज पुल के एक खंभे से टकराने के बाद देखते ही देखते कुछ ही सैकंड पुल का ढांचा में नदी में गिर गया। इस दौरान जहाज में आग लग गई और उसमें से काला धुआं निकलने लगा। किसी ने इस घटना का एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया।

'शिप के क्रू मेंबर्स ने दिया था वार्निंग मैसेज'
मैरीलैंड के गवर्नर ने बताया कि शिप के क्रू मेंबर्स ने ‘फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज’से टकराने से पहले वार्निंग मैसेज जारी किया था जिसकी वजह से अधिकारियों को पुल पर वाहनों की संख्या को सीमित करने में मदद मिली.

सिंगापुर ध्वज वाला डाली नाम का 984 फुट लंबा यह मालवाहक जहाज श्रीलंका जा रहा था.

{}{}