trendingNow12190727
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Australia News: उड़ान में हुई देरी तो कप में ही कर दिया यूरिन, एयरलाइन ने सिखाया सबक

Air Travel News: ऑस्ट्रेलिया में प्लेन में सफर के दौरान अभद्र घटना ने सबका सिर शर्म से झुका दिया. आरोप है कि महिला पैसेंजर्स की मौजूदगी में एक यात्री ने कप में ही सबके सामने यूरिन कर दिया.   

Australia News: उड़ान में हुई देरी तो कप में ही कर दिया यूरिन, एयरलाइन ने सिखाया सबक
Stop
Devinder Kumar|Updated: Apr 05, 2024, 06:20 PM IST

Australia News in Hindi: प्लेन में सफर के दौरान कई बार दुर्व्यवहार की ऐसी खबरें सामने आ जाती हैं, जिनके बारे में जानकर हर किसी का सिर शर्म से झुक जाता है. ऐसी ही एक और घटना ऑस्ट्रेलिया में समने आई है. वहां पर नशे में धुत एक यात्री ने प्लेन में सवार होने के बाद कप में ही यूरिन कर दिया है. जब उसकी यह करतूत पास बैठी महिला और 15 वर्षीय बेटी ने देखी तो वे शर्म और गुस्से से लाल हो गईं. उन्होंने तुरंत क्रू टीम को इसकी जानकारी दी, जिसके बाद विमान के उतरते ही उसे पकड़ लिया गया. 

पिछले साल दिसंबर में हुई थी घटना

रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना, पिछले दिसंबर में हुई थी, जब ऑकलैंड से एयर न्यूजीलैंड की फ्लाइट ने 3 घंटे की उड़ान भरी थी. इस मामले में आरोपी के खिलाफ पुलिस में केस दर्ज किया गया था. करीब 3 महीने की सुनवाई के बाद सिडनी की एक अदालत ने फरवरी में इस मामले में फैसला सुनाया और आक्रामक व्यवहार के लिए 53 वर्षीय आरोपी पर 600 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (395 अमेरिकी डॉलर) का जुर्माना लगा दिया. 

महिला और बेटी के सामने दुर्व्यवहार

शुक्रवार को न्यूजीलैंड की समाचार वेबसाइट ‘स्टफ’ ने इस बारे में डिटेल रिपोर्ट प्रकाशित की, जिसके बाद लोगों को इस घटना के बारे में पता चला. रिपोर्ट के मुताबिक पिछले साल दिसंबर में एयर न्यूजीलैंड की फ्लाइट में हॉली नामक महिला और उनकी 15 वर्षीय बेटी सफर कर रही थीं. उनके साथ खिड़की वाली सीट पर एक व्यक्ति बैठा था, जो देखने में शराब में मदहोश लग रहा था. 

सीट पर बैठकर कप में कर दिया यूरिन

उस वक्त विमान सिडनी एयरपोर्ट पर लैंड कर चुका था और टर्मिनल गेट आवंटित होने के इंतजार में करीब 20 मिनट तक सड़क पर खड़ा था. महिला ने वेबसाइट को बताया कि तभी उन्होंने महसूस किया कि उनके साथ बैठा यात्री कप में यूरिन कर रहा था. उन्होंने नजर घुमाकर देखा तो वाकई में ऐसा था. इसके बाद वे गुस्से में उस पर भड़क उठीं लेकिन आरोपी पर कोई असर नहीं पड़ा.

शिकायत मिलने पर पुलिस ने धर दबोचा

खबर के अनुसार, इसके बाद पीड़ित महिला ने क्रू टीम से घटना की शिकायत की. टर्मिनल पर पार्क होने के बाद जब प्लेन से पैसेंजर्स को उतारा गया तो नीचे उतरते वक्त आरोपी को पकड़ लिया गया. इस दौरान आरोपी ने एक फीमेल स्टाफ पर कप में भरा यूरिन गिरा दिया, जिससे उसके सारे कपड़े खराब हो गए. इसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई, जिसने उसे गिरफ्तार कर लिया और बाद में कोर्ट में पेश किया. 

(एजेंसी भाषा)

Read More
{}{}