trendingNow11262193
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Dentist killed Wife: पति ने 40 करोड़ के लिए किया पत्नी का कत्ल, गर्लफ्रेंड को कॉल कर बोला- काम तमाम

Dentist killed his Wife: पैसों का लालच बहुत बुरा होता है. इंसान इसके लिए कभी-कभी अपनों को भी भूल जाता है. ऐसा ही एक वाक्या अमेरिका में देखने को मिला, जब एक शख्स ने भारी-भरकम इंश्योरेंस की रकम के लिए अपनी पत्नी को मार डाला.

साभार- डेली स्टार
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 17, 2022, 09:38 PM IST

America Dentist killed his Wife: अमेरिका के पेन्सिलवेनिया के रहने वाले एक डेंटिस्ट ने अपनी पत्नी को महज इसलिए मार डाला, क्योंकि वह 4.2 मिलियन पाउंड करीब 40 करोड़ रुपये के बीमे की रकम पाना चाहता था. उसने इस वारदात को तब अंजाम दिया, जब वह पत्नी के साथ तेंदुए के शिकार की सफारी पर गया था. बताया जा रहा है कि डेंटिस्ट ने अपनी पत्नी की हत्या करने के बाद गर्लफ्रेंड को फोन किया और कहा कि मैंने तुम्हारे लिए अपनी पत्नी को मार डाला है.

2016 में हुई थी हत्या

'डेली स्टार' की रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी डेंटिस्ट का नाम लॉरेंस लैरी रूडोल्फ है. अभियोजकों का कहना है कि रूडोल्फ ने अपनी पत्नी को एक अफ्रीकी तेंदुए-शिकार सफारी पर बीमा भुगतान के लिए मार डाला था. बताया जा रहा है कि बियांका रूडोल्फ की 2016 में जाम्बिया में हत्या कर दी गई थी. उस समय दावा किया गया था कि उसने खुद को गोली मार ली थी.

गर्लफ्रेंड के सामने कबूली थी हत्या की बात

आरोपी रूडोल्फ को जब 2020 में पता चला कि एफबीआई उसकी मृतक पत्नी के मौत की जांच कर रही है तो उसने हत्या की बात अपनी प्रेमिका लोरी मिलिरोन के सामने कबूल की थी. 67 वर्षीय आरोपी पर हत्या आरोप है और दोषी पाए जाने पर अधिकतम आजीवन कारावास या मौत की सजा का सामना करना पड़ता है.

गर्लफ्रेंड भी बनी आरोपी

वहीं, आरोपी की गर्लफ्रेंड मिलिरॉन पर जूरी से झूठ बोलने और तथ्य के बाद एक सहायक होने का आरोप लगाया गया है. रूडोल्फ ने हमेशा अपनी पत्नी की मौत के लिए जिम्मेदार होने से इनकार किया था. उसने जाम्बिया में अधिकारियों को बताया कि वह बाथरूम में थे, जब उनकी पत्नी ने एक बंदूक से खुद को गोली मार ली. इसके बाद उसने कोलोराडो में बीमा भुगतान भी प्राप्त किया था.

दुर्घटना दिया गया करार

बता दें कि जाम्बिया के अधिकारियों ने दो दिन की जांच के बाद इसे दुर्घटना करार दिया और बीमा जांचकर्ता भी बाद में इसी निष्कर्ष पर पहुंचे ते, जिसके बाद आरोपी को सारे बीमे की रकम मिल गई थी. आरोपी रूडोल्फ अपनी पत्नी से पिट्सबर्ग विश्वविद्यालय में मिला था और इस जोड़े ने 1982 में शादी कर ली थी. 
ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर
LIVE TV

Read More
{}{}