trendingNow11585220
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

America में इस खतरनाक ड्रग्स से लोगों की सड़ रही है चमड़ी, कई शहरों में मचा है हड़कंप

Drugs News: अमेरिका के फिलाडेल्फिया की सड़कों पर बेची जा रही है एक नए स्ट्रीट ड्रग्स ने डॉक्टरों को हैरानी में डाल दिया है. इसके जो प्रभाव देखने को मिल रहे हैं उससे डॉक्टर भी काफी परेशान हैं. क्योंकि ये ड्रग्स इस्तेमाल करने वालों की चमड़ी को सड़ाकर उसे जॉम्बी की तरह बना रहा है.

America में इस खतरनाक ड्रग्स से लोगों की सड़ रही है चमड़ी, कई शहरों में मचा है हड़कंप
Stop
Zee News Desk|Updated: Feb 24, 2023, 08:36 PM IST

Drugs: इन दिनों अमेरिका में एक खतरनाक ड्रग्स हड़कंप मचाए हुए हैं. ये कई शहरों में लोगों को लती बना चुका है. यह खतरनाक ड्रग्स लोगों के शरीर में जाने के बाद उनकी चमड़ी को सड़ाकर जॉम्बी बना रहा है. इससे लोगों को बड़ा नुकसान हो रहा है. ये ड्रग्स अमेरिका की सड़कों पर कई शहरों में बड़ी आसानी से उपलब्ध हो रहा है.

अमेरिका के फिलाडेल्फिया की सड़कों पर बेची जा रही है एक नए स्ट्रीट ड्रग्स ने डॉक्टरों को हैरानी में डाल दिया है. इसके जो प्रभाव देखने को मिल रहे हैं उससे डॉक्टर भी काफी परेशान हैं. क्योंकि यह ड्रग्स इस्तेमाल करने वालों की चमड़ी को सड़ाकर उसे जॉम्बी की तरह बना रहा है.

 Xylazine नामक यह ड्रग लोगों के लिए मुसीबत बन चुका है और कई शहरों में अपना कहर दिखा रहा है. इस ड्रग्स को डॉक्टर जॉम्बी ड्रग भी कह रहे हैं. वैसे देखा जाए तो अमेरिका के अंदर हमेशा ही ड्रग्स की सबसे बड़ी परेशानी रही है. मगर इतनी बुरी स्थिति पहले कभी नहीं देखने को मिली है. अमेरिकी सरकार की रिपोर्ट के अनुसार हर 5 मिनट में एक व्यक्ति ड्रग्स की ओवरडोज लेने की वजह से मर रहा है. अब ये ड्रग्स लोगों के लिए नई मुसीबत लेकर आया है लेकिन ड्रग्स के लती लोग इसे भी ले रहे हैं. इस ड्रग्स को Fentany नामक अफीम में मिलाकर खतरनाक बनाया गया है. दोनों ड्रग्स जब आपस में मिलते हैं तो इसे Tranquilo Dope कहा जाता है. ड्रग्स पहले ही अमेरिकी युवाओं को बर्बाद कर चुका है और अब इस नए ड्रग्स से कई शहरों में भारी तबाही मच गई है, जिसके चलते वहां के युवा और परिवार के सदस्य काफी परेशान हैं.

 सबसे बड़ी बात यह है कि इस ड्रग्स को हर कोई थोड़े से पैसे देकर अधिक मात्रा में खरीद सकता हैं. इसको बेचने वाले डीलर भी यह बात समझ गए हैं कि इस ड्रेग्स में नशा लंबे समय तक और गहरा नशा होता है. इस कारण युवा इस की तरफ आकर्षित हो रहे हैं. यह चमड़ी को इस कदर सड़ा रहा है कि यदि उस हिस्से को छू दिया जाए तो ब्लेड से काटने की जरूरत नहीं पड़ती है. इस ड्रग्स को लेने वाले लोगों के अंदर सांस की समस्या सबसे अधिक देखने को मिल रही है.  28 वर्षीय सैम नाम के एक व्यक्ति ने बताया कि ये ड्रग्स मूल रूप से लोगों के शरीर को जॉम्बीफाई कर रहा है. 9 महीने पहले तक मुझे कभी घाव नहीं हुआ था. अब पैरों में जगह जगह पर छेद हो गए हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}