Hindi News >>दुनिया
Advertisement

America: यूक्रेन की मदद के लिए फिर आगे आया अमेरिका, हथियारों के लिए देगा 2.3 अरब डॉलर

Russia Ukraine War: रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने मंगलवार को कहा कि अमेरिका जल्द ही यूक्रेन के लिए 2.3 अरब अमेरिकी डॉलर की अतिरिक्त सुरक्षा सहायता की घोषणा करेगा.

America: यूक्रेन की मदद के लिए फिर आगे आया अमेरिका, हथियारों के लिए देगा 2.3 अरब डॉलर
Stop
Gunateet Ojha|Updated: Jul 02, 2024, 11:26 PM IST

Russia Ukraine War: रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने मंगलवार को कहा कि अमेरिका जल्द ही यूक्रेन के लिए 2.3 अरब अमेरिकी डॉलर की अतिरिक्त सुरक्षा सहायता की घोषणा करेगा, जिसमें टैंक रोधी हथियार, इंटरसेप्टर और पैट्रियट और अन्य वायु रक्षा प्रणालियों के लिए युद्ध सामग्री शामिल होगी. 

यूक्रेन के रक्षा मंत्री रूस्तम उमेरोव ने अमेरिका रक्षा मुख्यालय पेंटागन में ऑस्टिन से मुलाकात की थी जिसके बाद यह घोषणा हुई है. यह डोनेत्स्क क्षेत्र में रूसी सेना से लड़ने में मदद के लिए कीव की अपील पर मजबूत प्रतिक्रिया है. 

यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने रविवार को कहा था कि रूस ने पिछले हफ्ते में ही यूक्रेन में 800 से अधिक शक्तिशाली ग्लाइड बम गिराए हैं. उन्होंने रूस के अंदर सैन्य ठिकानों पर हमला करने के लिए पश्चिमी हथियारों के इस्तेमाल पर प्रतिबंधों में ढील देने का आग्रह किया था. 

उन्होंने कहा कि यूक्रेन को "रूसी लड़ाकू विमानों सहित इन बमों के वाहकों को नष्ट करने के लिए आवश्यक साधनों की जरूरत है, चाहे वे कहीं के भी हों."

{}{}