trendingNow11875341
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Amazon Plane Crash: ब्राजील में हुए प्लेन क्रैश में 14 लोगों की मौत, पायलट और क्रू मेंबर भी हादसे का शिकार

Brazil's Amazon rainforest accident: इसी साल मई के महीने में अमेजन फॉरेस्ट में एक विमान हादसे का शिकार हुआ था. अमेजन जंगल में प्लेन क्रैश होने के बाद जिंदा बचे चार बच्चों को 40 दिनों बाद सुरक्षित निकाला गया था. इनमें सबसे बड़े बच्चे की उम्र 13 साल और सबसे छोटे बच्चे की उम्र मात्र 11 महीने था. 

सांकेतिक तस्वीर
Stop
Shwetank Ratnamber|Updated: Sep 17, 2023, 10:37 AM IST

14 killed after plane crashes in Amazon: ब्राजील के अमेजन के रेन फॉरेस्ट वर्षावन में एक छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे उसमें सवार सभी 14 लोगों की मौत हो गई. रियो डी जनेरियो, के अधिकारियों ने हादसे की पुष्टि करते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना जताई है. इस हादसे में मारे गए लोग ब्राजील के अमेजन वर्षावन क्षेत्र में थे. जब बीते शनिवार उनका छोटा यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस विमान दुर्घटना में विमान में सवार सभी 14 लोगों की मौत हो गई, अमेजन राज्य के गवर्नर विल्सन लीमा ने घोषणा की. लीमा ने एक्स, जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था, पर कहा, 'शनिवार को बार्सिलोस में विमान दुर्घटना के शिकार हुए 12 यात्रियों और चालक दल के दो सदस्यों की मौत पर मुझे गहरा अफसोस है.'

मछली पकड़ने जा रहे थे हादसे का शिकार हो गए

स्थानीय मीडिया ने बताया कि एम्ब्रेयर पीटी-एसओजी विमान ने अमेजनस राज्य की राजधानी और अमेजन के सबसे बड़े शहर मनौस से उड़ान भरी थी और भारी बारिश में उतरने का प्रयास कर रहा था, स्थानीय मीडिया ने बताया. रिपोर्ट में कहा गया है कि यात्री ब्राजीलियाई पर्यटक थे जो मछली पकड़ने जा रहे थे.

हादसे की जांच शुरू

ग्लोबो टेलीविज़न नेटवर्क द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो फ़ुटेज में विमान को कीचड़ भरे ट्रैक पर लेटा हुआ दिखाया गया है और विमान का अगला हिस्सा हरे पत्तों से ढका हुआ है. पास में ही करीब दो दर्जन लोग छाते लिए खड़े नजर आ रहे हैं. वायु सेना के एक बयान में कहा गया है कि ब्राजीलियाई वायु सेना ने जानकारी इकट्ठा करने और दुर्घटना की जांच के लिए इस्तेमाल किए जा सकने वाले किसी भी सबूत को संरक्षित करने के लिए मनौस से एक टीम भेजी.

Read More
{}{}