trendingNow11633193
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

अमेरिकाः केंटुकी में दर्दनाक हेलीकॉप्टर हादसा, क्रैश में 9 सैनिकों की मौत

Kentucky helicopter Crash: अमेरिका के केंटुकी में भीषण हेलीकॉप्टर हादसा सामने आया है. अधिकारियों ने बताया कि केंटुकी में एक प्रशिक्षण अभ्यास के दौरान बुधवार रात अमेरिकी सेना के दो ब्लैक हॉक हेलीकॉप्टरों के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से नौ सैनिकों की मौत हो गई.

अमेरिकाः केंटुकी में दर्दनाक हेलीकॉप्टर हादसा, क्रैश में 9 सैनिकों की मौत
Stop
Gunateet Ojha|Updated: Mar 30, 2023, 09:12 PM IST

Kentucky helicopter Crash: अमेरिका के केंटुकी में भीषण हेलीकॉप्टर हादसा सामने आया है. अधिकारियों ने बताया कि केंटुकी में एक प्रशिक्षण अभ्यास के दौरान बुधवार रात अमेरिकी सेना के दो ब्लैक हॉक हेलीकॉप्टरों के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से नौ सैनिकों की मौत हो गई. हादसा रात करीब 10 बजे हुआ.

आर्मी बेस ने गुरुवार तड़के एक बयान में कहा हादसा फोर्ट कैंपबेल के पश्चिम में ट्रिग काउंटी के समीप रात 11 बजे हुआ. दोनों एचएच-60 ब्लैक हॉक चिकित्सा निकासी विमान एक प्रशिक्षण अभ्यास में लगे हुए थे.

सभी नौ सैनिक 101वें एयरबोर्न डिवीजन में फोर्ट कैंपबेल आधारित थे. ब्रिगेडियर. 101वें एयरबोर्न डिवीजन के साथ जनरल जॉन लुबास ने कहा कि एक हेलीकॉप्टर में पांच और दूसरे में चार लोग थे, जिसे उन्होंने "काफी विशिष्ट" बताया. लुबास ने कहा कि हेलीकाप्टरों को नाइट विजन गॉगल्स का उपयोग करके उड़ाया जा रहा था.

लुबास ने कहा कि सेना ने अलबामा से एक विमान सुरक्षा दल तैनात किया है जो गुरुवार को बाद में पहुंचेगा और दुर्घटना के कारणों की जांच शुरू करेगा. उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि जांचकर्ता ऑन-बोर्ड कंप्यूटर से डेटा खींचने में सक्षम होंगे, यह देखते हुए कि बोर्ड पर एक ब्लैक बॉक्स जैसा कुछ है जो दुर्घटना पर अधिक प्रकाश डाल सकता है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com -सबसे पहले, सबसे आगे

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Read More
{}{}